सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन में भी उल्लास: जमकर नाची महिलाएं भी

सरस्वती पूजा मनाने में जहाँ मधेपुरा में जिले भर में हर्षोल्लास का वातावरण देखा गया वहीँ मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम भी श्रद्धालुओं ने हर्षोल्लास पूर्वक नाच-गानों के बीच संपन्न किया.
    जिले में मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत विभिन्न सरकारी एवं शैक्षणिक संस्थानों में मां  शारदे की प्रतिमा स्थापित कर हर्षोउल्लास और  शांतिपूर्ण माहौल में पूजा-अर्चना के बाद रविवार को प्रतिमा विर्सजन किया गया. मुरलीगंज में इस अवसर पर नगर स्थित उद्भव एक प्रयास संस्थान ने विर्सजन जूलूस में उद्भव के छात्र-छात्राओं के द्वारा निर्मित एक भव्य झांकी भी निकाली, जिसमें झांकी के माध्यम से संस्था ने सरकार द्वारा चलाये गये नशा मुक्ति अभियान को समर्थन दिया था. संस्था के संरक्षक बाबा दिनेश मिश्रा ने बताया कि संस्था के द्वारा प्रखंड क्षेत्र में भी नशा मुक्ति अभियान को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा.  साथ ही उद्भव के सचिव रोहन मिश्रा ने झांकी के माध्यम से भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे कम्प्यूटर साक्षरता अभियान को समर्थन देते हुए ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को भी रोजगार की असीम संभावनाओं को दिखाने का प्रयास किया.
    इधर जिला मुख्यालय में भी मूर्ती विसर्जन शांति पूर्वक रहा. विसर्जन विधि व्यस्था में कमांडो विपिन कुमार अपनी पूरी टीम के साथ तैनात थे. इस बार विसर्जन में महिलाओं ने भी जम के नाच-गा कर माँ सरस्वती को विदा किया. लक्ष्मिपुर मुहल्ला वार्ड 16 में सरस्वती पूजा के अवसर पर महिलाओ के लिए प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया.
(रिपोर्ट: डॉ. आई.सी. भगत/ विकास समीर)
सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन में भी उल्लास: जमकर नाची महिलाएं भी सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन में भी उल्लास: जमकर नाची महिलाएं भी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.