मधेपुरा में मनाया गया आईएएस अधिकारी डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव का जन्मदिन

वर्ष 2009 में मधेपुरा के जिलाधिकारी रहे और अपने कार्यों से मधेपुरा के लोगों के बीच खासी लोकप्रियता अर्जित करने वाले मधेपुरा के तत्कालीन और वर्तमान में भोजपुर (आरा) के जिलाधिकारी डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव के जन्मदिन पर मंगलवार को मधेपुरा में आयोजित समारोह में उपस्थित वक्ताओं ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव के कार्यकाल की जमकर सराहना की.
       समारोह में केक काटकर उपस्थित अतिथियों ने डॉ० यादव को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए उनके लम्बी आयु की कामना की. समारोह की अध्यक्षता करते जिला कबड्डी संघ के उपाध्यक्ष बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि जो लोकप्रिय और कर्मठ को और गरीबों के हित की रक्षा करे वैसे ही पदाधिकारी की जयंती मनाई जाती है. मधेपुरा के जिलाधिकारी रहे वीरेन्द्र बाबू के सामजिक कार्यों और विकास में उनकी अभिरूचि को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. पूर्व विधायक रामेश्वर प्रसाद यादव ने डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव को एक प्रतिभा संपन्न अधिकारी बताते हुए बच्चों को उनसे प्रेरणा लेने को कहा.
     जिला कबड्डी संघ के तत्वाधान में आयोजित इस जयंती कार्यक्रम में पूर्व परीक्षा नियंत्रक और साहित्यकार डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने अपने संबोधन में जिलाधिकारी डॉ० यादव को अनुभवी एवं प्रगतिशील अधिकारी की संज्ञा दी. वहीँ समारोह में उपस्थित मधेपुरा के एएसपी राजेश कुमार ने डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि निश्चित रूप से उनकी कार्यशैली सराहनीय रही है तभी तो आज उनके जन्मदिवस पर लोग उनके कार्यों को याद कर रहे हैं. मधेपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने आयोजन को परंपरा से हटकर एक नई शुरुआत कहा और सराहना की.
       मौके पर मधेपुरा के तत्कालीन और वर्तमान में भोजपुर के डीएम डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने अपनी जयंती पर मोबाइल से लोगों का धन्यवाद करते कहा कि एक जिलाधिकारी के रूप में मधेपुरा मेरी पहली पोस्टिंग थी और मधेपुरा में मुझे बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला. मधेपुरा के लोगों से मिले प्यार और स्नेह मेरे लिए अविस्मरणीय है.
       जयंती समारोह में डॉ० सुरेश कुमार ‘भूषण’, राजद के प्रखंड अध्यक्ष तेज नारायण यादव, राजद नेता राजेश रतन, मनोज कुमार यादव, जदयू नेता अशोक चौधरी, योगेन्द्र महतो समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.
     समारोह में जहाँ क्विज प्रतियोगिता का आयोजन कर विजेताओं को पुरस्कृत किया गया वहीँ कबड्डी और टेबुल टेनिस में मधेपुरा के राष्ट्रीय स्तर का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. मौके पर मधेपुरा पुलिस के कमांडो दस्ते के कप्तान विपिन कुमार समेत पूरे दस्ते को भी सम्मानित किया गया.
मधेपुरा में मनाया गया आईएएस अधिकारी डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव का जन्मदिन मधेपुरा में मनाया गया आईएएस अधिकारी डॉ० वीरेन्द्र प्रसाद यादव का जन्मदिन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.