विश्वविद्यालय कर्मचारी को मोबाइल पर धमकी देने वाला गिरफ्तार

मधेपुरा में बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय कर्मचारी को मोबाइल पर जान मारने की धमकी देने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार. पिंटू यादव नामक कुख्यात अपराधी का निकला रिश्तेदार. मोबाइल पर जान मरने की धमकी देने वाले आरोपी कोई और नहीं, बल्कि  बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में नौकरी करने वाला रोशन कुमार नामक सख्स है.
        मधेपुरा पुलिस ने पिछले 48 घंटों में मोबाइल सर्विलांस के जरिये मामले का किया उदभेदन. बता दें कि बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय में परीक्षा विभाग में प्रश्न पत्र सहित मास्टर कम्प्यूटर इत्यादि खरीद मामले को लेकर वितीय अनिमियता में करोड़ों की गबन घोटालों के मामले में रिंकी यदुवंशी नामक महिला ने निगरानी विभाग को पत्र भेजकर जांच करने की मांग की थी. जिसको लेकर पिछले 12 जनवरी को निगरानी विभाग ने विश्वविद्यालय में गड़बड़ झाला की जांच भी किया. जाँच के बाद विश्वविद्यालय में पदस्थापित बतौर कर्मचारी आवेदिका के पति पृथ्वीराज यदुवंशी को मोबाइल पर कुख्यात अपराधी पिंटू यादव के नाम से जान मारने की धमकी दी गई. इस मामले में पीडिता और इनके पति ने थाने आवेदन प्रेषित कर एस.पी. कुमार आशीष से न्याय की गुहार भी लगाईं थी. मधेपुरा पुलिस ने इस मामले में पिछले 48 घंटों के बाद धमकी दिए जाने वाले रोशन कुमार नामक सख्श को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी है.
        वहीँ एस.पी. कुमार आशीष ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि आरोपी खुद अपने ब्यान में स्वीकार किया है कि हमने शराब के नशे में इस तरह की हरकत की थी. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई करने का भरोसा तो जरुर दिला रहे हैं पर बहरहाल इस खेल में कहीं ना कहीं विश्वविद्यालय प्रशासन का हाथ जरुर प्रतीत होता नजर आ रहा है. हालांकि पूरा एपिसोड ही जांच का विषय है और जांच के बाद ही कुछ साफ़-साफ़ खुलासा हो सकता है कि आखिर क्या है माजरा? लेकिन शहर में दबी जुबान से कुछ लोग इतना जरुर बता रहे हैं कि निगरानी विभाग की जांच के मामले को उलझाने की ये सब विश्वविद्यालय प्रशासन की साजिश है और वे मामले को एक दूसरा नया मोड़ दे रहे हैं. जबकि कई बार विश्वविद्यालय में निगरानी जांच का सिलसिला चलता रहा है और इस बात पर शायद की किसी को संदेह होगा कि विश्वविद्यालय दूध का धुला हुआ है. पर इस तरह के गबन-घोटालों के खेल में निगरानी विभाग भी अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई है, जिससे नाराज सिंडिकेट सदस्य सह भाजपा नेता प्रो.रामनरेश सिंह और छात्र नेता राहुल कुमार ने निगरानी विभाग को भी संदेह के कटघरे में खड़ा किया है. सुनें क्या कहा मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष ने, यहाँ क्लिक करें.
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन के साथ मुरारी सिंह)
विश्वविद्यालय कर्मचारी को मोबाइल पर धमकी देने वाला गिरफ्तार विश्वविद्यालय कर्मचारी को मोबाइल पर धमकी देने वाला गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 17, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.