आग का दरिया है तैर कर जाना है, सिस्टम बनाने वाला ही सिस्टम तोड़ रहा हैः डॉ. बुखारी

राज्य खाद्य निगम आयोग के अध्यक्ष डॉ. असतउला बुखारी ने आज जिला अतिथि गृह में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सूबे में जन वितरण प्रणाली के विक्रेता के निबंधन रद्द मामले की अपीलीय सुनवाई अब आयुक्त व समाहर्ता नहीं कर सकेगें. अनुमंडल पदाधिकारी के सुनवाई के बाद इस मामले की सुनवाई अब जिला जन शिकायत निवारण पदाधिकारी के पास ही होगी. यह राज्य सरकार का निर्देश है. प्रेस वार्ता से पूर्व अनुश्रवण समिति की बैठक में जिले के तीन एसडीओ व डीजीएम अनुपस्थित रहे जिसके कारण कई बिंदुओं की चर्चा नहीं हो सकी. बताया गया कि ऐसे पदाधिकारी पर कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी. प्रेस वार्ता में अध्यक्ष ने आयोग के पूर्व अध्यक्ष व सदस्य पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सूबे में टी पार्टी जैसा अनुश्रवण किया गया, जिसका अभिलेख उपलब्ध नहीं है.
     राज्य खाद्य निगम आयोग के अध्यक्ष डॉ. असतउला बुखारी ने शायराना अंदाज में कहा कि आग का दरिया है और तैर कर जाना है. इस सिस्टम में कई प्रकार की खामियां है जिन्हें दूर करना है. डीलर तो छोटी मछली है, बडी मछली को पकडना है, तब ही राज्य के आठ करोड़ गरीब का भला हो सकेगा. कहा कि राज्य के बीस प्रतिशत कार्डधारी राज्य से बाहर रह रहे हैं, ऐसी स्थिति में आज तक का इतिहास नहीं है कि डीलर द्वारा खाद्यान्न लौटाया गया हो. आखिर ये खाद्यान्न नेपाल तो नहीं जा रहा. सिस्टम को बनाने वाला ही ही सिस्टम को तोड रहा है, जिसकी सूचना राज्य सरकार को दी जायेगी. कहा कि परिवनकर्ता, डीलर और इसके पदाधिकारी द्वारा इस सिस्टम को सड़ाया जा रहा है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
(नि.सं.)
आग का दरिया है तैर कर जाना है, सिस्टम बनाने वाला ही सिस्टम तोड़ रहा हैः डॉ. बुखारी आग का दरिया है तैर कर जाना है, सिस्टम बनाने वाला ही सिस्टम तोड़ रहा हैः डॉ. बुखारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.