भ्रष्टाचार कारण और निवारण विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार 20 और 21 को, हुई महत्वपूर्ण बैठक

मधेपुरा में आगामी 20 और 21 फरवरी को भ्रष्टाचार विषय पर दो दिनों का राष्ट्रीय सेमिनार होना तय हुआ है. जिला मुख्यालय के मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार भ्रष्टाचार कारण और निवारण विषय पर होगा.
       कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि भ्रष्टाचार विश्व के लिए बड़ी समस्या बन चुका है और हर क्षेत्र में इसका बोलबाला हो गया है. उन्होंने कहा कि इससे निबटने के लिए षिक्षकों, शोधार्थियों, छात्रों और प्रबुद्ध वर्ग को आगे आना होगा. सेमिनार में भ्रष्टाचार से निपटने के उपाय पर चर्चा होगी. व्यापक पैमाने पर होने वाले सेमिनार के लिए आयोजन समिति का गठन किया गया है. आयोजन समिति में प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार को अध्यक्ष बनाया गया, जबकि टीपी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. आरकेपी रमण, बीएनएमभी  कॉलेज के डॉ. के. डी. राय, पीजी हिन्दी विभाग के पूर्व एचओडी डॉ. विनय कुमार चौधरी, डॉ.  पंकज झा, डॉ. सिद्धेश्वर काश्यप, डॉ. आलोक कुमार,  डॉ. पूनम यादव, सीएम साइंस कॉलेज के वाणिज्य विभाग के एचओडी संजय कुमार उर्फ संजय परमार, सच्चिदानंद सचिव, मो मुस्ताक, गौतम कुमार,  रत्नाकर भारती,  बिजेंद्र मेहता सहित जिले के वरिष्ठ पत्रकार मधेपुरा टाइम्स के राकेश सिंह, हिन्दुस्तान के अमिताभ, जागरण के धर्मेंद्र भारद्वाज, प्रभात खबर के रूपेश कुमार सहित जिले के शिक्षाविदों को सदस्य बनाया गया है. 

सेमिनार को स्तरीय बनाने को अयोजन समिति की बैठक
: 20 और 21 फरवरी को मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में होने वाले राष्ट्रीय सेमिनार की सफलता के लिए आयोजन समिति के सदस्यों की एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता प्राचार्य सह आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार ने की. बैठक में सदस्यों ने कहा कि भ्रष्टाचार संसार में हर क्षेत्र में समा गया गया है और ऐसी स्थिति में स्तरीय चिंतकों और विचाराकों को सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया जाए. इसके लिए कई नामों पर चर्चा की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि दो दिवसीय सेमिनार को चार सत्रों में बांटा जाए और सभी सत्र के लिए अलग-अलग समन्वयक मनोनीत किया गया. सदस्यों ने कहा कि सेमिनार में काव्य गोष्ठी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा.
      बैठक  में डॉ. भूपेंद्र मधेपुरी, डॉ. आरकेपी रमण, डॉ. विनय कुमार चौधरी,  डॉ. सिद्धेश्वर काश्यप, डॉ. आलोक कुमार, प्राध्यापक सह पत्रकार संजय परमार, रूपेश कुमार, मुरारी सिंह, दिलखुश, रजीबुर्रहमान, प्रवीर कुमार, मुस्ताक मोहम्मद, अभय कुमार, मनोज भटनागर आदि मौजूद थे.
भ्रष्टाचार कारण और निवारण विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार 20 और 21 को, हुई महत्वपूर्ण बैठक भ्रष्टाचार कारण और निवारण विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार 20 और 21 को, हुई महत्वपूर्ण बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.