झंडा समय से नहीं फहराने पर ग्रामीणों ने डॉक्टर को किया पीएचसी में बंद, डीएम-एसपी ने पहुंचकर कराया मामला शांत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के रानीपट्टी अतिरिक्त स्वस्थ्य केंद्र  में समय पर झंडा फहराने के लिए नही पहुचने पर ग्रामीणों ने देर से पहुंचे डा. श्रवण कुमार और बीएचएम मो. अनिश कुमार को एपीएचसी में ही बंद कर दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने कुमारखंड सिंहेश्वर पथ रानीपटटी के पास जाम कर दिया.
         घटना की जानकारी मिलते ही मधेपुरा डीएम मो. सोहैल और एसपी कुमार आशीष ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझा कर जाम समाप्त करवाया. उसके बाद दोनो अधिकारी ने एपीएचसी रानीपटटी का मुआयना किया. निरीक्षण के दौरान एपीएचसी में फैले कुव्यवस्था को देख कर अधिकारी बिफर पडे. अस्पताल में जहाँ  मरीजों को रखना चाहिए वहां गंदगी का अंबार था. वहीं गोईठा रखने और खाना बनाने का काम चल रहा था जहाँ जहा दवाईयां रखी थी. डीएम ने उसे तुरंत खाली कर साफ बेड लगाने का आदेश दिया.
      डीएम श्री सोहैल ने तत्काल प्रभाव से डा. श्रवण कुमार को एपीएचसी का प्रभारी नियुक्त कर दिया तथा और कई निर्देश दिए. उन्होंने 15 दिनों के अन्दर व्यवस्था सुधारने का आदेश दिया. वही डॉ. श्रवण कुमार और बीएचएम मो. अनिश ने बेलारी के थाना अध्यक्ष कृत्यानंद पासवान पर जानवरों के तरह मारने का आरोप लगाया. एसपी श्री आशीष ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कृत्यानंद पासवान को सस्पेंड कर दिया है. दूसरी तरफ डॉक्टर को पीएचसी में बंद करने की घटना की जानकारी मिलते ही कुमारखंड पीएचसी में डाक्टरों ने काम बंद कर अनिश्चित कालीन हडताल कर दिया.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत)
झंडा समय से नहीं फहराने पर ग्रामीणों ने डॉक्टर को किया पीएचसी में बंद, डीएम-एसपी ने पहुंचकर कराया मामला शांत झंडा समय से नहीं फहराने पर ग्रामीणों ने डॉक्टर को किया पीएचसी में बंद, डीएम-एसपी ने पहुंचकर कराया मामला शांत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.