रोमांच की हद पार कर गया बैडमिंटन चैम्पियनशिप का फायनल

अंकित आनंद का शानदार स्मैस और शटल साहिल स्वरूप के कोर्ट में गिरते ही पूरा लव कुश भवन चियर्स फॉर अंकित आनंद के नारों से गूँज उठा.
    मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में राम जानकी ठाकुरबाडी हाथी गेट के सामने स्थित लव कुश भवन में ट्राई के सदस्यों के द्वारा आयोजित सिंहेश्वर बैडमिन्टन चैम्पियनशिप के फायनल में बीती रात का हर मैच रोमांच की सीमा को पार कर गया.  हालांकि समापनकर्ता के 2 घंटा के विलंब से आने के कारण फाइनल मैच 2 घंटा देर से शुरू हुआ. सिंहेश्वर बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट के विजेता अंकित आनंद को विधायक रमेश ऋषिदेव ने कप प्रदान किया. जेएनभी के  अंकित आनंद ने फाइनल में होली क्रास के साहिल स्वरूप को 21-7,  21-7 से हराया.
        उप विजेता साहिल स्वरूप को मधेपुरा टाइम्स के संपादक राकेश  सिंह ने दिया. प्लेट विनर के विजेता मधेपुरा पब्लिक स्कूल के आशिष राज ने एसएनआरएम के मनीष गुप्ता को  21-12, 21-13 से हरा कर तीसरे स्थान पर कब्जा किया जिसे  दैनिक हिन्दुस्तान के कार्यालय प्रभारी अमिताभ ने कप प्रदान किया. इससे पूर्व पहले सेमीफाइनल में साहिल स्वरूप ने मनीष गुप्ता को संघर्ष पुर्ण मुकाबले में 19-21, 21-17, 22-20  से हराया. वही दूसरे सेमीफाइनल में अंकित आनंद ने आशीष राज को 21-13, 21-15 से हराया.
    इस अवसर पर खिलाडिय़ों और दर्शकों को संबोधित करते हुए सिंहेश्वर के विधायक प्रो. रमेश ऋषिदेव ने लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए इस तरह के आयोजन के लिए प्रगति ऐडुकेयर सोसाईटी के सचिव और सदस्यों को धन्यवाद दिया और कहा कि इस तरह खिलाडिय़ों को सहयोग किया जाय तो वह दिन दूर नहीं जब यहां से अच्छे-अच्छे खिलाडिय़ों की पौध जमा हो जाय. मधेपुरा टाइम्स के संपादक राकेश सिंह  ने कहा कि आज लोगो को क्रिकेट के प्रति रूझान देखने को मिलता है, लेकिन ऐसी दिवानगी बैडमिंटन के प्रति कई वर्षों से देखने को नहीं मिला था. इस तरह के भव्य आयोजन के लिए ट्राई  और प्रगति ऐडुकेयर सोसाईटी को साधुवाद देते हुए कामना करते हैं कि यहाँ प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों का निर्माण हो और हमारे जिले का नाम रोशन हो.  वहीँ दैनिक हिन्दुस्तान के कार्यालय प्रभारी अमिताभ ने कहा कि मधेपुरा में किसी भी क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और इस बैडमिन्टन चैपियनशिप के दौरान खिलाड़ियों ने जिस बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन किया, उसकी जितनी भी तारीफ की जाय वो कम होगा.इस तरह के आयोजन जिले स्तर का  भी हो ताकि खिलाडी अपने प्रतिभा को और निखार सके. उन्होने कहा इस तरह के आयोजन मे हमारे मीडिया के लोग आपके साथ है. प्रगति ऐडुकेयर सोसाईटी के सचिव पंकज कुमार गिरि ने कहा कि खेल का मैदान ही वह जगह है जहाँ हारने वाला भी शत्रु नही होता, विपक्षी कहलाता है.
      इस मौके पर दर्शकों के मनोरंजन के लिए पुर्व खिलाडिय़ों और मीडियाकर्मी के बीच दो प्रदर्शनी मैच खेला गया. मनोरंजन से भरपुर मुकाबले में हिन्दूस्तान दैनिक के अमिताभ कुमार और ईटीवी के तुरवसु और पुर्व खिलाडी संतोष गोस्वामी, सुरेन्द्र सिन्हा ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया.
    कुल मिलाकर यह आयोजन सिंहेश्वर और मधेपुरा के खेलप्रेमियों के लिए यादगार साबित हुआ.
रोमांच की हद पार कर गया बैडमिंटन चैम्पियनशिप का फायनल रोमांच की हद पार कर गया बैडमिंटन चैम्पियनशिप का फायनल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.