दियारा इलाके में मधेपुरा और भागलपुर पुलिस का संयुक्त फ्लैग मार्च

मधेपुरा और भागलपुर जिला के दियारा क्षेत्र में बढ़ते अपराध को देखते हुए आज मधेपुरा एवं भागलपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस फ्लैग मार्च अभियान की शुरूआत पूर्वोतर बिहार के सबसे चर्चित स्थल बाबा विषुमंदिर के पचरासी से की. दियारा क्षेत्रों में पुलिस को देखते ही अपराधियों में हड़कंप मंच गया है, वहीं पुलिस के इस शक्ति प्रदर्शन से किसानों में प्रसन्नता देखी जा रही है.
     उदाकिशुनगंज अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक रहमत अली के नेतृत्व में निकाले गये फ्लैग मार्च में दोनों जिले के कई थानों की पुलिस सम्मिलित थी.  एसडीपीओ रहमत अली ने सभी पुलिस बलों को सीमावर्ती थाना क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति से अवगत कराते हुए कई दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले सभी वारंटी एवं फरारी अपराधी की पहचान करें और फ्लैग मार्च के दौरान यदि उनका घर मिलता है तो सघन छापामारी एवं तलाशी अभियान चला कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा.
     मालूम हो कि बीते सप्ताह नवगछिया में आयोजित अपराध नियंत्रण बैठक में भागलपुर डीआईजी उपेन्द्र सिन्हा ने मधेपुरा एवं भागलपुर सीमावर्ती क्षेत्रों में अपराधियों के विरूद्ध ठोस कदम उठाते हुए फ्लैग मार्च अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था. निर्णय के बाद आज मधेपुरा एवं भागलपुर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से मधेपुरा जिले के चौसा, मोरसंडा, फुलौत थाना क्षेत्र, भागलपुर जिला के ठोलबज्जा, कदवा, खरीक एवं खगड़िया जिले के बेलदौड़ सीमा क्षेत्रों में फ्लैग मार्च चलाया गया.
    एसडीपीओ रहमत अली ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि अपराध नियंत्रण करने में पुलिस सक्षम है. किसानों की फसल सुरक्षित रहे और किसान भयमुक्त अवस्था में कृषि कार्य करे, इसके लिए पुलिस चौकस है. किसान से अपराधी लेवी वसूलते थे जो अब पुरानी बात हो गई है. इस फ्लैग मार्च से अपराधियों का मनोबल टूटेगा और यह अभियान लगातार चलता रहेगा.
दियारा इलाके में मधेपुरा और भागलपुर पुलिस का संयुक्त फ्लैग मार्च दियारा इलाके में मधेपुरा और भागलपुर पुलिस का संयुक्त फ्लैग मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.