सहरसा को 40 रनों से हराकर मुंगेर फायनल में: पटना बनाम मुंगेर के बीच होगा फायनल

मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय स्थित डॉ. भीमराव अम्बेदकर खेल मैदान में डॉ. भीमराव अम्बेदकर मेमोरियल अंतर जिला ड्युज क्रिकेट टुर्नामेंट का दूसरा सेमीफाईनल मुकाबला आज सहरसा व मुंगेर के बीच खेला गया. मैच की शुरुआत दिन के 11 बजे से हुई.
    टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान नवल की अगुवाई में मुंगेर के खिलाड़ियों ने निर्धारित 20 ऑवर में 6 विकेट खोकर 130 रन बनाए. मुंगेर  की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे आकाश नें 4 चौका व 1 छक्के की बदौलत 39, महानंदा नें 6 चौके की मदद से 33, ओमप्रकाश नें 3 चौका व 2 छक्के की मदद से 26 एवं सौरव नें नॉट आउट रहते हुए 2 चौके की मदद से 19 रन अपनी टीम के लिये जोड़े. जबकि मुंगेर का पहला विकेट महज 2 रन के ही स्कोर पर गिर गया. पर इसे बावजूद बल्लेबाजों के धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की वजह से मुंगेर की टीम ने 130 रन बना ली.  वहीं सहरसा की ओर से गेंदबाजी करते हुए तुषार नें 26 रन देकर 2 विकेट एवं राजा नें 15 रन देकर 3 विकेट लेकर मुंगेर को 130 रनों पर ही रोक दिया.
       जवाबी पारी में 131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सहरसा की टीम अपने गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी का कुछ फायदा नहीं उठा पाई. सहरसा के बबल्लेबाजों ने मुंगेर के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिये. 18.5 ऑवर में ही अपने सारे विकेट खोकर सहरसा की टीम महज 90 रन पर ही ढेर हो गयी. इस तरह से 40 रन से जीत हासिल कर मुंगेर की टीम ने फायनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.
        आज खेले गये इस दूसरे सेमीफाईनल मैच का प्रायोजक के रूप में लीनाग्रेन इंडिया कम्पनी थी तो आयोजन के दौरान मैदान के दोनों ओर चौके, छक्के व विकेट पर थिरकती चीयरगर्ल्स दर्शकों की हजारों की संख्या का ख़ास आकर्षण थीं.
        वहीं मैच प्रारम्भ होने से पुर्व मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी रजनीकांत सिंह एवं विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन की ओर से आलमनगर विधानसभा से लोजपा प्रत्याशी रहे चंदन सिंह नें दोनों टीमों से पात्र परिचय किया. मैच के दौरान जदयू के वरीय नेता अमोद कुमार मंडल भी पुर्णियां से आकर इस आयोजन का लुत्फ उठा रहे थे.
       अब  इस डॉ. भीमराव अम्बेदकर मेमोरिल अंतरजिला ड्युज क्रिकेट टुर्नामेंट का फायनल मुकाबला सोमवार को पटना बनाम मुंगेर के बीच खेला जाएगा, जो अत्यंत ही रोमांचक होगा और देखना है कि कौन सी टीम फायनल में बाजी मार ले जाती है.
सहरसा को 40 रनों से हराकर मुंगेर फायनल में: पटना बनाम मुंगेर के बीच होगा फायनल सहरसा को 40 रनों से हराकर मुंगेर फायनल में: पटना बनाम मुंगेर के बीच होगा फायनल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.