नेपाल से तस्करी कर नेपाली लड़की राजस्थान ले जा रहे गिरोह को एस एस बी ने दबोचा

नेपाल से तस्करी कर कम उम्र की नेपाली लड़कियो को राजस्थान ले जा रहे एक गिरोह को एस एस बी ने भारत नेपाल सीमा क्षेत्र के वीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एन एच 106 के रानी गंज के पास सोमवार की संध्या शक के आधार पर वीरपुर से पटना जा रही राजरथ बस से गिरफ्तार किया. बस में कुल 53 यात्री थे जिसमे सभी नेपाली ही थे.
      मधेपुरा टाइम्स को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार  पूर्व सूचना के आधार पर वीरपुर स्थित 45वीं बटालियन के जवानों ने पहले से नका लगा रखा था. एस एस बी के पूछताछ में  जानकारी मिली कि सभी यात्री नेपाल के सप्तरी और उदयपुर जिले के हैं. एस एस बी के द्वारा की गयी जाँच में एजेंट मीन बहादुर को दोहरी नागरिकता भी पाया गया है. वहीं एस एस बी ने नेपाल पुलिस और नेपाल आर्मस फ़ोर्स को बुलाकर कम उम्र की नेपाली लड़कियो की पहचान कर एन जी ओ को देने की बात कही. मौके पर नेपाल सुनसरी जिले के डी0 एस0 पी0 चिरंजीवी कोएराला आकर 4 घंटो तक जाँच पड़ताल कर उन 53 नेपाली नागरिको में से 16 लड़के ,लड़कियां व इस धंधे को संचालित करनेवाले एजेंट को अपने कब्जे में ले लिया है और कहा कि इन्हें नेपाल के एन जी ओ माइती नेपाल के सुपुर्द सौंप दिया जायेगा.
(रिपोर्ट: अशोक यादव)
नेपाल से तस्करी कर नेपाली लड़की राजस्थान ले जा रहे गिरोह को एस एस बी ने दबोचा नेपाल से तस्करी कर नेपाली लड़की राजस्थान ले जा रहे गिरोह को एस एस बी ने दबोचा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.