मधेपुरा में 60 योद्दाओं की किस्मत ईवीएम में बंद: 57.84% वोट के साथ मतदान संपन्न

मधेपुरा समेत कोसी तथा अन्य क्षेत्रों में आज पांचवें चरण का मतदान अभी कुछ देर पहले 5 बजे समाप्त हो गया है. हालांकि कुछ जगह ईवीएम की खराबी के कारण मतदान देर से शुरू होने के कारण सम्बंधित जगहों पर कुछ देर तक चलता रहा. कुल 11 लाख 87 हजार 794 मतदाताओं में से 57.84 % मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र में आस्था व्यक्त की.
    मधेपुरा में जिले भर में मतदान की गति कभी तेज तो कभी धीमी रही, पर एक बात फिर से ये तय हो गई कि महिलाओं ने एक बार फिर यहाँ दिखा दिया है कि अब हम किसी से कम नहीं.
    मतदान शांतिपूर्ण संपन्न करने के जिला प्रशासन ने पूरी कोशिश की और जिला मुख्यालय के डीआरडीए सभागार में बनाए गए कंट्रोल रूम में तकनीक से लैश अधिकारी सुबह से लगातार तैनात रहे. हालाँकि कहीं-कहीं कुछ एर के लिए ईवीएम में खराबी की खबर आती रही, जिसे जल्द ही ठीक कर फिर से मतदान को गति प्रदान की गई.
    मतदान के दौरान जिले में बाहर से आए तथा स्थानीय पुलिस बल भी पूरी तरह सक्रिय रहे और असामाजिक तत्वों के मंसूबे पर पानी फिरा.
    बड़े नेताओं की तर्ज पर मधेपुरा में भी अधिकाँश प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. पर ये बात तय लगती है कि अधिकाँश सीटों पर सीधा मुकाबला महागठबंधन और एनडीए के उम्मीदवारों के बीच ही है. पर जिले की चार विधानसभा सीटों में से एक दो सीट पर परिणाम अप्रत्याशित और चौंकाने वाले हो सकते हैं और इसके लिए हमें अगले रविवार यानि 08 नवम्बर का इन्तजार करना होगा.
(मतदान प्रतिशत में अंतिम रिपोर्ट आने पर कुछ परिवर्तन संभव है और साथ ही अगली रिपोर्ट में होगी कि किस विधानसभा क्षेत्र में क्या रही मतदान की स्थिति?.)
मधेपुरा में 60 योद्दाओं की किस्मत ईवीएम में बंद: 57.84% वोट के साथ मतदान संपन्न मधेपुरा में 60 योद्दाओं की किस्मत ईवीएम में बंद: 57.84% वोट के साथ मतदान संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.