आदर्श मतदान केंद्र: जी करे देखता रहूँ...:: 3 बजे तक 51.47% मतदान

जिले में ग्यारह सौ से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं. और जहाँ अधिकाँश बूथों पर व्यवस्था साधारण है वहीं आदर्श मतदान केन्द्रों की कुल संख्यां 19 है.


    आदर्श मतदान केंद्र यानि मॉडल बूथ हैं, जिसे बाद में चुनाव आयोग हर बूथ पर ऐसी ही व्यवस्था करने के पक्ष में है. मधेपुरा में आदर्श मतदान केंद्र का नजारा देखते ही बनता है. मानो वोट डालने नहीं पिकनिक मनाने की जगह हो. मधेपुरा जिला मुख्यालय में पार्वती सायंस कॉलेज में बनाए आदर्श मतदान केंद्र पर घुसते ही आपको लगेगा कि कहीं पार्टी अटेंड करने आ गए
हैं.


       शानदार बैलून और झालर से सजे गेट में घुसकर आप कालीन पर चलते हुए मतदान केंद्र तक जाते हैं. परिसर में बैठने की व्यवस्था भी जगह-जगह अत्यंत सुविधाजनक की गई है और किसी पार्क या होटल का नजारा पेश करता है.


    यही नहीं यहाँ आप अपने खर्चे पर चाय और समोसे का भी आनन्द उठा सकते हैं. विश्वास न हो रहा हो तो इन तस्वीरों को तो देखिये.

  उधर आज दिन के तीन बजे तक जिले में कुल 51.47% मतदान की सूचना है जिसमें महिलाओं का प्रतिशत 56.37 और पुरुष लगातार पिछड़े हुए हैं जिनका अभी तक मत प्रतिशत है 46.97.
आदर्श मतदान केंद्र: जी करे देखता रहूँ...:: 3 बजे तक 51.47% मतदान आदर्श मतदान केंद्र: जी करे देखता रहूँ...:: 3 बजे तक 51.47% मतदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.