'भाजपा ही कर सकती है बिहार का विकास': सुपौल में बोले अमित शाह

सुपौल- भाजपा राजनीतिक पार्टी नहीं, विचारधारा की पार्टी है. इसलिए भाजपा जनसभा नहीं कर कार्यकर्ता सम्मेलन करती है. इसी का नतीजा है कि 1950 में 10 सदस्यों की पार्टी आज 11 करोड़ सदस्य के साथ दुनिया की सबसे बडी पार्टी के रूप में स्थापित है. यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को स्थानीय स्टेडियम परिसर में आयोजित क्षेत्रिय कार्यकर्ता सम्मेलन में कही.
         संगठनात्मक बातों से सीधे चुनावी बातों पर आते श्री शाह ने कहा कि 1974 में जिस कांग्रेस वाद की लडाई लड़ कर जेपी व लोहिया के चेले ने राजनीति का सफर शुरू किया, आज वहीं नीतीश व लालू उनके सिद्धांत का गला घोंट कर कांग्रेस के साथ आये हैं, जिस पर 12 लाख करोड घोटाले का आरोप है. उपस्थित जनसमूह से अपील करते उन्होंने कहा कि 50 साल कांग्रेस, 15 साल लालू व 10 साल नीतीश को आपने मौका दिया, एक बार भाजपा को मौका दे, वे बिहार को देश के पहले पंक्ति के राज्यों में खडा कर देगा. उन्होंने कहा कि  देश के लोकतंत्र के लिए बिहार का चुनाव महत्वपूर्ण है. बिहार ही लोकतंत्र की जननी है, जहां मगध साम्राज्य हुआ और सिकंदर की सेना को मुंह की खानी पडी. यही वह प्रदेश है जो देश की आजादी से लेकर देश का नेतृत्व किया. नीतीश को विश्वासघाती कहते उन्होंने कहा कि उनकी महत्वाकांक्षा और अहंकार ने बिहार को गर्त में डाल दिया. जंगलराज की संज्ञा देने वाले नीतीश आज उसी के कंधे पर बैठ कर सीएम बने हुए हैं. कहा कि देश की विकास की गाथा में बिहारी युवकों का पसीना है. देश के जानेमाने आईएस और आईपीएस अधिकारी में बिहारियों का ही मूल हैं जिन पर सरस्वती का वरदान है. ऐसे बिहारी युवक आज पढाई, दवाई और कमाई के लिए अपने घर को छोडने पर मजबूर हैं. उनकी ऐसी हालत पूर्व की सरकार ने ही की है.
        केंद्र की सरकार की उपलब्धि बताते श्री शाह ने सवालिये रूप से कहा कि जो सरकार घोटाले व भ्रष्टाचार से घिरी हो क्या वह केंद्र से मिले एक लाख पैंसठ करोड के पैकेज को जनता तक पहुंचा पायेगी? कहा कि उनकी सरकार ने डेढ साल में गरीबो के लिए काम, सीमा सुरक्षा और देश का मान विदेशों में बढाया है. कहा कि दुर्भाग्य है कि जो प्रदेश प्राकृतिक संपदा से पूर्ण, गंगा कोसी जैसी नदी और जहां तक्षशिला जैसा विश्वविद्यालय हुआ,उस प्रदेश के लोग अनेकों प्रकार की समस्याओं से घिरे हैं.
'भाजपा ही कर सकती है बिहार का विकास': सुपौल में बोले अमित शाह 'भाजपा ही कर सकती है बिहार का विकास': सुपौल में बोले अमित शाह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.