आरएसएस ने किया शस्त्रपूजन का आयोजन

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित चमेली देवी सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में आरएस बिहारीगंज के तत्वाधान में शस्त्र पूजन का आयोजन किया गया.
       विजयादशमी के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम ध्वाजारोहन व ध्वज प्रणाम का कार्यक्रम आयोजित किया गया. बाद में कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने शस्त्र पूजन भी किया. मौके पर उपस्थित कोशी विभाग प्रमुख जीवन कुमार व अतिथि के रूप में अजय कुमार झा का बौधिक हुआ,  जिसमें उन्होंने कहा कि विजयादशमी के दिन सन् 1925 ई. को हीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की स्थापना की गयी थी, जिसे परम पूज्य डा.केशवराव बलिराव हेडगैवार जी ने किया था. उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम कुछ बच्चों के साथ लेकर उन्होंने शाखा प्रारंभ किया था जो आज पूरे विश्व का सबसे बड़ा संगठन बन गया है. उन्होंने संघ के छः पर्व में से एक महत्वपूर्ण पर्व इसे बताया और कहा कि बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में हम इसे मनाते है.
     इसके बाद संघ गीत व प्रार्थना के पश्चात कार्यक्रम संपन्न कर दिया गया. इस मौके पर स्वयंसेवक पथिक पाल, संजय सेठिया ,रिंकु सिंह, जयचंद भगत, सत्यम,शिवम्, अजय, शिवशंकर जी, विपीन कुमार, गोल्डेन कुमार, देवानंद जी आदि उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
आरएसएस ने किया शस्त्रपूजन का आयोजन आरएसएस ने किया शस्त्रपूजन का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.