‘मिड-डे-मील’ में फिर पिल्लू और कीड़े: बच्चों ने किया हंगामा

मध्यान्ह भोजन में घटिया खाना परोसने पर कहीं से कोई लगाम लगता नहीं दिख रहा है. मधेपुरा जिले के अधिकांश स्कूल में जहाँ छात्र-छात्राओं को खाना मेन्यू के मुताबिक नहीं दिया जा रहा है वहीँ कभी-कभी खाना में पिल्लू मिले होने की शिकायत भी मिल जाती है.
      आज जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर अवस्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरिद्वार टोला में बने चावल में पिल्लू और कीड़े मिलने के बाद बच्चों ने जमकर हंगामा किया. बाद में देखने पर पाया गया कि बोरे में रखे चावल में भी पिल्लू और कीड़ों की भरमार है. बच्चों ने खाना फेंक दिया.
      बताया गया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक योगेन्द्र सदा आज आकस्मिक अवकाश में थे और मौके पर मौजूद शिक्षिका ज्योति कुमारी, मंजू कुमारी और देव नंदन मेहता ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि खाना में पिल्लू और कीड़े कहाँ से आये. हंगामा कर रहे बच्चे ऑटो से प्रखंड कार्यालय जाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिले. प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही के आश्वासन के बाद वे माने. बच्चों का कहना था कि उन्हें मेन्यू के हिसाब से खाना नहीं दिया जाता है. उन्होंने यह भी शिकायत की कि करीब दो माह पूर्व खाने में मकड़ा भी मिला था. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने भी जांच की बात कही.
‘मिड-डे-मील’ में फिर पिल्लू और कीड़े: बच्चों ने किया हंगामा ‘मिड-डे-मील’ में फिर पिल्लू और कीड़े: बच्चों ने किया हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.