मधेपुरा जेल में नहीं है डॉक्टर: बीमार कैदियों की जिंदगी खतरे में

मधेपुरा मंडल कारा में चिकित्सा की कोई उचित व्यवस्था नहीं है. तीन महीने से इलाज के लिए दर-बदर भटक रहा है एक विचाराधीन कैदी जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. जबकि इससे पहले भी बीमारी की हालत में दम तोड़ चुका है एक कैदी.
     जेल अधीक्षक के मुताबिक यहाँ के चिकित्सक एक सप्ताह पहले जेल से त्याग पत्र दे चुके हैं कारा चिकित्सक, हालाँकि कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं जेल अधीक्षक. जबकि दूसरी तरफ सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ.भाष्कर कुमार का मानना है कि 68 वर्षीय विचाराधीन कैदी शंकर साह की फिलहाल स्थिति ठीक है लेकिन इलाज की आवश्यकता है. वहीँ परिजनों की जिला प्रसाशन से मांग है कि बेहतर इलाज के लिए कैदी को बाहर ले जाने दिया जाय. बता दें कि आठ माह पहले यह कैदी गांजा तस्करी के मामले जेल आया है, तब से हमेशा बीमार चल रहा है. कैदी के पेट में तीन माह से हमेशा दर्द रहता है और जेल में समुचित इलाज के अभाव में यदि कैदी को कुछ हो जाता है तो जेल प्रशासन की लापरवाही ही मानी जायेगी.
मधेपुरा जेल में नहीं है डॉक्टर: बीमार कैदियों की जिंदगी खतरे में मधेपुरा जेल में नहीं है डॉक्टर: बीमार कैदियों की जिंदगी खतरे में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.