अनशन टूटा, पर फूट-फूट कर रो पड़े रेहान अंसारी

मधेपुरा जिला मुख्यालय में कला भवन के सामने अनशन पर बैठे दोनों अनशनकारियों का अनशन तो प्रभारी जिला पदाधिकारी अबरार अहमद के आश्वासन पर टूट गया, पर अनशन तोड़ने से पहले एक अनशनकारी रेहान अंसारी फूट-फूट कर रोये. सातवें दिन तक भूखे-प्यासे रहने वाले दोनों अनशनकारियों रेहान अंसारी और धर्मेन्द्र कुमार की हालत अत्यधिक बिगड़ गई थी और चिकित्सकों ने सेलाइन तक चढाने का कम शुरू कर दिया था.
वर्ष 2006 के एक विज्ञापन के तहत गृह रक्षा वाहिनी के पदों पर जांच परीक्षा के बाद भी बहाली  न करने के खिलाफ में से बैठे अनशनकारियों में से एक रेहान अंसारी ने रोजा छोड़कर सभी सफल अभ्यर्थियों के समर्थन ने भूख हड़ताल शुरू किया था. हालत लगातार खतरे की सीमा में थी. आज दिन में जहाँ इनके समर्थन में मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डा० अशोक कुमार भी पहुंचे थे वहीँ अनशनकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल जनता दरबार में जाकर प्रभारी जिलाधिकारी अबरार अहमद से भी मिला. प्रभारी जिलाधिकारी के इस आश्वासन पर कि जिलाधिकारी गोपाल मीणा इसी महीने आवश्यक प्रशिक्षण से वापस आयेंगे तब वे इनकी बात रखकर उनसे सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का अनुरोध करेंगे, पर अनशनकारी माने.
      इसके बाद अनशन स्थल पर मधेपुरा के अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव और नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी लखेंद्र पासवान ने पहुंचकर अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया. इससे पहले अधिकारियों के समझाने के दौरान अनशनकारी रेहान अंसारी फूट-फूट कर रोये. शायद उन्हें इस बात का भय सता रहा था कि कहीं फिर ये मामला अटक न जाए और उन सबों का भविष्य यदि दुबारा दाँव पर लग गया तो फिर क्या होगा?
अनशन टूटा, पर फूट-फूट कर रो पड़े रेहान अंसारी अनशन टूटा, पर फूट-फूट कर रो पड़े रेहान अंसारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.