शिकायतों और जांच से घबराई महिला एचएम की तबियत बिगड़ी, बैठी जमीन पर

जिले समेत सूबे के अधिकाँश स्कूलों में मध्यान्ह भोजन में लूट की शिकायतें मिल रही हैं. मध्यान्ह भोजन के चावल बेचे जा रहे हैं और मेन्यू के अनुसार खाना नहीं खिलाकर अनियमितता बरती जा रही है. सरकारी स्कूलों की स्थिति बाद से बदतर होती जा रही है और सूबे की सरकार खुद को बचाने के संघर्ष में लगी हुई है.
मधेपुरा जिला के चौसा प्रखण्ड के रसलपुर धुरिया पंचायत के टिल्हारही के ग्रामीणों एवं बच्चों के द्वारा किये गए लगातार शिकायतों के बाद आज जब प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा एवं उपप्रमुख विनोद सिंह ने संयुक्त रूप से उत्क्रमित मध्य विद्यालय टिल्हारही का औचक निरीक्षण किया तो स्कूल में हडकंप की स्थिति देखि गई.  निरीक्षण में खामियों की भरमार थी. सैकड़ों की संख्या में मौजूद ग्रामीण एवं स्कूली बच्चों ने एचएम अनमोल कुमारी के विरूद्ध जम कर शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने आरोप लगाया कि विद्यालय का चावल रसोईया के माध्यम से बेचा जाता है और बीते सोमवार को हम बच्चों ने इसे पकड़ा भी है. शिकायत करने पर एचएम नाम काट देने की धमकी देती है.
बीडीओ की जांच और ग्रामीणों के द्वारा एकस्वर में शिकायत के बाद एचएम अनमोल कुमारी ने अचानक तबियत बिगड़ने की शिकायत की और जमीन पर बैठ गई. बीडीओ श्री वर्मा ने कहा कि बच्चे यदि अपने हक की लड़ाई लड़ते हैं तो सही है लेकिन विद्यालय को कदापि राजनीति का अड्डा ना बनायें. इससे विद्यालय का शैक्षणिक माहौल बर्बाद होता है. उन्होनें एचएम अनमोल कुमारी एवं रसोईया के विरूद्ध उचित कार्रवाई करने का भरोसा ग्रामीणों को दिलाया.
शिकायतों और जांच से घबराई महिला एचएम की तबियत बिगड़ी, बैठी जमीन पर शिकायतों और जांच से घबराई महिला एचएम की तबियत बिगड़ी, बैठी जमीन पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.