दगाबाज रे ! शादी रुकी, कुंवारा बताकर शादी का प्रयास करने वाला सिपाही गायब

तुमसे क्या शिकवा  
ए दोस्त बेवफाई का
जब मुझसे मेरा
नसीब ही रूठ गया.
जिले में सिर्फ इस सिपाही की करतूत ही शर्मनाक नहीं है, इससे पहले भी कई शादी-शुदा नौकरी पेशा वालों ने खुद को कुंवारा बताकर या तो शादी करने का प्रयास किया है या फिर किसी लड़की से मुहब्बत की पेंगे बढ़ाकर फ्लर्ट भी किया है. देखा जाय तो कई मर्द इस मामले में चरित्रहीन देखे गए हैं.
      बीती रात के मामले में भी एक दगाबाज बिहार पुलिस के सिपाही ने कुछ ऐसा ही किया. एक फ्रॉड अगुआ की मदद से चार लाख रूपये दहेज तक ले लेने वाले रौनक कुमार बीती रात शादी के मंडप तक आने की हिम्मत नहीं जुटा सका. भला हो उस पुलिस वाले का जिसने कल सिंहेश्वर में होने वाली शादी का कार्ड रौनक की पहली पत्नी को भेज दिया और दो-दो अबला को बड़ी मुसीबत से बचा गया.
      मिली जानकारी के अनुसार बतौर एडीएम, आपदा, मधेपुरा के गार्ड के रूप में कार्यरत  रौनक कुमार मुंगेर जिला के नया रामनगर थानाक्षेत्र के फरदा जगदम्बापुर के फुचो यादव का पुत्र है जबकि उसकी शादी मुंगेर के  ही सीताकुंडी में कपिलदेव यादव  के पुत्री  वीणा कुमारी  के साथ  संपन्न हुई थी,  जिसमें उसे एक  तीन साल  का  लडका है और अभी रौनक की पत्नी 7-8  माह  की गर्भवती  बताई जा रही है.
      अपने को कुंवारा बताकर मधेपुरा के आजाद नगर के जिस परिवार में रौनक ने अपनी शादी सेट की, वो परिवार निहायत ही शरीफ परिवार है और लड़की, अकेली बहन है और उसके एक भाई भी है. इस परिवार ने रौनक के घर पर जाकर छेका भी किया और बतौर दहेज चार लाख रूपये भी दिए थे.
      पर कल जब रौनक की पहली पत्नी बच्चे के साथ मधेपुरा पहुंची तो आशिकमिजाज सिपाही फरार हो गया. आजाद नगर निवासी लड़की वाले ने सिंहेश्वर में राम जानकी मंदिर के बगल में शादी की पूरी व्यवस्था कर रखी थी. शाम में वर के फरेबी होने की जानकारी के बावजूद वधू पक्ष किंकर्तव्यविमूढ़ वहीँ रूका हुआ था, शायद ये सोचकर कि दूसरी शादी की बात झूठी साबित हो जाय और बेटी की डोली उठ जाय. पर रौनक के गायब हो जाने और उससे संपर्क स्थापित नहीं होने से लड़की पक्ष का मन अविश्वास से भर गया. कहानी के एक खास पात्र यादव लाइन होटल के पास रहने वाला अगुआ भी फरार बताया जाता है. लड़की के भाई ने साफ़ शब्दों में रात में ही घोषणा कर दी कि ऐसे फ्रॉड के हाथ में वो बहन की जिंदगी नहीं दे सकता. टेंट वाले ने रात में ही टेंट समेट लिया और सैंकड़ों लोगों के लिए बना खाना फेंक देना पड़ा.

क्या होगा अब दगाबाज सिपाही का?: धोखेबाज सिपाही रौनक की शिकायत कल ही पुलिस विभाग के आलाधिकारी तक पहुँच चुकी है. माना जा रहा है कि क्रिमिनल को पकड़ने वाले इस सिपाही पर अबी खुद ही क्रिमिनल केस चलेगा जिसमें इस शर्मशार कर देने वाली करतूत में उसके परिवार वालों पर भी गाज गिर सकती है. इधर एडीएम आपदा ने पुलिस अधीक्षक को गार्ड रौनक के कई दिनों से गायब रहने की सूचना दे दी है तो उधर रौनक की पहली पत्नी और परिजन भी गृहथाना रौनक पर मुकदमा दर्ज करने चले गए हैं.
दगाबाज रे ! शादी रुकी, कुंवारा बताकर शादी का प्रयास करने वाला सिपाही गायब दगाबाज रे ! शादी रुकी, कुंवारा बताकर शादी का प्रयास करने वाला सिपाही गायब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.