हाथी पकड़ने में एक्सपर्ट फेल: घघरी नदी पार कर हाथी गए बिहपुर क्षेत्र, टीम वापस

सरकार के द्वारा विशेषज्ञ घोषित किये गए बिहार के वन विभाग के अधिकारी फिसड्डी साबित हुए. दो दिनों से चौसा और फुलौत के इलाके में उत्पात मचा रहे हाथियों को पकड़ने कल जब पटना और भागलपुर की टीम पहुंची तो इलाके के लोगों का कौतूहल चरम पर था. लोग देखना चाहते थे कि आखिर जंगली हाथियों को काबू करने में विशेषज्ञ कौन सा तरीका इस्तेमाल करते हैं. पर कल नाकाम रही टीम से आज लोगों के मंसूबे पर तब पानी फिर गया जब बताया गया कि हाथी फिर नदी मार्ग से दूसरे इलाके के लिए कूच कर गए हैं.
विशेषज्ञों ने सिर्फ इतना बताया कि ये दोनों हाथी झारखंड के जंगल से भटकर आये थे. चौसा के अरजपुर और फुलौत ओपी क्षेत्र के अजगैबा मोरसंडा एवं बड़ी खाल आदि जगहों में दो दिनों तक उत्पात मचा कर दोनों हाथियों ने बड़ी मात्रा में फसल बर्बाद किये और एक महिला के पैर को कुचल दिया था.
कल दोनों उत्पाती हाथियों को पकड़ने के लिए वन प्राणी सर्वेक्षण विभाग की टीम ने एक अन्य हाथी को भी लाया था. कल हाथियों को पकड़ने के लिए विभाग के कर्मचारियों ने टीन आदि भी बजाया था, पर कोई ठोस प्रयास नजर नहीं आया. और आज विभाग को इस आधार पर फेल कहा जा सकता है कि आज अहले सुबह दोनों हाथियों के फुलौत की घघरी नदी को पार बिहपुर थाना क्षेत्र में करने की बात कही गई. और इस तरह पटना से लाये गए विशेषज्ञ हाथी और विभाग विभाग के विशेषज्ञ बैरंग वापस हो लिए हैं.
एक सवाल लोगों के जेहन में अब भी घूम रहा है कि कहीं ये फिर वापस आ गए या बिहपुर के किसी आबादी वाले इलाके में निकल गए तो?
हाथी पकड़ने में एक्सपर्ट फेल: घघरी नदी पार कर हाथी गए बिहपुर क्षेत्र, टीम वापस हाथी पकड़ने में एक्सपर्ट फेल: घघरी नदी पार कर हाथी गए बिहपुर क्षेत्र, टीम वापस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.