जनसैलाब ने दिया पप्पू को लालू के खिलाफ समर्थन: किसान हल-कुदाल महारैली

मधेपुरा में पूर्व से निर्धारित किसान हल-कुदाल रैली में आज मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने जहाँ कोसी के मान सम्मान के लिए आखिरी सांस तक लड़ने की बात कही वहीँ राजद सुप्रीमो के खिलाफ भी जमकर बरसे.
      मधेपुरा के बी० एन० मंडल स्टेडियम में सांसद को सुनने उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए सांसद पप्पू यादव ने राष्ट्रीय जनता दल को मजबूत बनाने के लिए किये गए अपने प्रयास का ब्यौरा दिया और कहा कि जिन लोगों ने लालू यादव के साथ विश्वासघात किया और सिर्फ टिकट के लिए उनके आगे-पीछे लगे रहे, आज लालू उनके साथ ही खड़े हैं.
      राजद के उत्तराधिकारी के सवाल पर पप्पू यादव ने कहा कि मैंने सिर्फ इतना कहा कि उत्तराधिकारी जनता तय करती है. तेजस्वी या अन्य को मिहनत करना सिखाइए, राजनीति में कोई किसी को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता है. यदि ऐसा होता तो आडवाणी के उत्तराधिकारी मोदी नहीं होते.
            सांसद ने कहा कि सच बोलने की सजा रामकृपाल यादव को भी दी गई और उन्हें भी. सांसद ने लालू को यादव को ठगने वाला कहा. कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि पप्पू यादव उनमें बलराम का खून हो सकता है, पर कंस और दुर्योधन का खून नहीं हो सकता. कड़ी धूप के बावजूद भरे पंडाल और पंडाल के बाहर खड़े लोगों से जब सांसद पप्पू यादव ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव द्वारा उन्हें अपमानित करने की बात कहकर पूछा कि इसके बाद भी हमारे मालिक आप जनता यदि कहें तो मैं लालू यादव से माफी मांग लूं तो भीड़ ने एक स्वर से कहा- नहीं.
      सांसद ने कहा कि आप जनता मेरे भगवान हैं, मैं आपके हक की लड़ाई लड़ता रहूँगा. जब तक मैं बिहार की तस्वीर नहीं बदल दूंगा, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा.
      आज के महारैली के दौरान बड़ी संख्यां में किसान और युवा हल और कुदाल के साथ पहुंचे थे. मंच पर सांसद के जनसंबोधन से पूर्व सामाजिक कुरीतियों पर ग्रामीण कलाकारों ने छोटे नाटकों का मंचन भी किया वहीँ मधेपुरा की सड़कों पर भी दिन भर भीड़ लगी रही. पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था बेहतर रहने के कारण आमलोगों को भी अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा.
      महारैली में उमड़े जनसैलाब ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि कोसी की राजनीति में पप्पू यादव को नजरअंदाज करना किसी भी दल के लिए आसान नहीं होगा.
      सुनें इस वीडियो में सांसद पप्पू यादव के भाषण के अंश. यहाँ क्लिक करें.
जनसैलाब ने दिया पप्पू को लालू के खिलाफ समर्थन: किसान हल-कुदाल महारैली जनसैलाब ने दिया पप्पू को लालू के खिलाफ समर्थन: किसान हल-कुदाल महारैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.