दबंग: फर्जीवारा कर नहीं, लाठी के बल पर लूट लिया राहत सामग्री !

मधेपुरा जिले में राहत राशि व सामग्री लूट के विभिन्न तरीके अपनाए जाते हैं. फर्जी कागजात बनाकर राहत लेने की बात तो आपने सुना होगा, पर एक मामला ऐसा भी है जिसमें सीधे लाठी दिखाकर राहत सामग्री लूट लेने की घटना का पता चला है.
जिले के मुरलीगंज प्रखंड के अंचल राजस्व कर्मचारी संतोष कुमार हेम्ब्रम ने थाना में लिखित आवेदन देकर मौरकाही वार्ड न0 11 निवासी अवधेश कुमार एवं ललटु कुमार पर दिनदहाड़े तूफ़ान पीड़ितों की राहत सामग्री लूटने का आरोप लगाया है. मामला मुरलीगंज थाना काण्ड सख्या 72/2015 के रूप में दर्ज कराया गया.
 घटना के बारे में बताया गया कि तूफ़ान राहत वितरण केन्द्र मध्य विद्यालय साहेबगंज ईटहरी में शनिवार को शिविर लगाकर सूची के मुताबिक प्रत्येक लाभुक को 50-50 किलो चावल एवं गेहूँ का वितरण किया जा रहा था. इसी बीच मौरकाही निवासी अवधेश कुमार एवं ललटु कुमार अन्य सहयोगियों के साथ वितरण स्थल पर लाठी व डंडा लेकर पहुंचा और पहले डरा-धमका कर लोगों को वितरण स्थल से भगा दिया. उसके बाद उनलोगों ने वितरण केन्द्र पर से चावल व गेहूं का चार बोरा लूट लिया. मना करने पर राजस्व कर्मचारी संतोष कुमार हेम्ब्रम को भी उन लोगों ने डराया. घटना के संबंध में थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने कहा कि मामले की जाँच कर अनुसंधान के बाद कार्यवाही की जाएगी.
दबंग: फर्जीवारा कर नहीं, लाठी के बल पर लूट लिया राहत सामग्री ! दबंग: फर्जीवारा कर नहीं, लाठी के बल पर लूट लिया राहत सामग्री ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.