वज्रपात से जिले में आज कुल तीन लोगों की मौत: कई मवेशी भी मरे और कई अन्य घायल

मधेपुरा जिले में आज के वज्रपात से कुल तीन मौतें दर्ज कराई गई है. मुरलीगंज प्रखंड के पड़वा-नवटोल पंचायत अंतर्गत विष्णुपुर गांव में आज सुबह अचानक आई बारिश के साथ बज्रपात से एक 25 वर्षीया महिला की मौत हो गई.  
मिली जानकारी के अनुसार  मुरलीगंप्रखंड के विष्णुपुर गांव के वार्ड संख्या 12 में 25 वर्षीया पिंकी देवी नामक महिला की मौत उस समय हो गयी जब वह गांव के बगल में बहियार में घास काट रही थी. यही नहीं, पड़वा गांव के वार्ड संख्या एक में दुनिलाल शर्मा की एक दुधारू गाय और दो बछड़े की मौत भी बज्रपात से होने की सूचना है.
वज्रपात से मौत तथा घायल की सूचना मुरलीगंज बीडीओ अनुरंजन कुमार सहित थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को दी गई. इस बाबत बीडीओ अनुरंजन कुमार ने कहा सरकारी नियमानुसार मवेशी और मृतक महिला के परिजनों को लाभ दिया जाएगा.
इस मौके पर पूर्व सरपंच जीवछ मंडल, जनक्रांति अधिकार मोर्चा के प्रवेश यादव, सांसद प्रतिनिधि रमेश कुमार रमण, सिंटू कुमार आदि दर्जनों ग्रामीणों ने शोक व्यक्त कर जिलाधिकारी गोपाल मीना से उचित मुवावजे की मांग की है. ज्ञात हो की बलुवाहा घाट पर भी बज्रपात के दौरान कई व्यवसाई घायल हो गए, जिसका इलाज मधेपुरा सदर अस्पताल में चल रहा है.
उधर आज के वज्रपात से ग्वालपाड़ा प्रखंड में भी ब्रह्मदेव मुखिया नाम के व्यक्ति की मौत और पुरैनी में हुई मौत के बाद जिले में आज के वज्रपात से हुई मौतों की संख्यां कुल मिलाकर तीन हो गई है.
उधर चौसा से हमारे संवाददाता ने सूचना दी है कि प्रखंड के मोरसंडा पंचायत के धनेशपुर में वज्रपात से रसिक लाल मंडल की दो दुधारू गाय की मौत हुई है. कुमारखंड से मिली जानकारी के मुताबिक सीकरहटी में दो महिला वज्रपात से घायल हुई है जबकि मधेपुरा प्रखंड के महेशुआ पंचायत के चौसर वार्ड नं.4 में भी बिन्देश्वरी ठाकुर की भैंस के मरने की खबर है. इसी तरह शंकरपुर प्रखंड के रायभीर पंचायत के अतराहा वार्ड नं.2 में भी डोमी ठाकुर की पत्नी सीता देवी (उम्र करीब 35 वर्ष) तथा पुत्री प्रियंका कुमारी (12 वर्ष) के वज्रपात से घायल होने की सूचना मिली है.
वज्रपात से जिले में आज कुल तीन लोगों की मौत: कई मवेशी भी मरे और कई अन्य घायल वज्रपात से जिले में आज कुल तीन लोगों की मौत: कई मवेशी भी मरे और कई अन्य घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 20, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.