42 लाख के स्टेडियम का निर्माण कार्य अधर में: खिलाड़ियों में आक्रोश

मधेपुरा जिले में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण खेलों की स्थिति दयनीय होती जा रही है.
जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय में बीआरसी के पास स्थित डा. भीमराव अम्बेदकर क्रीड़ा मैदान पर निर्माणाधीन स्टेडियम कि प्रगति ठप्प पड़ जाने को लेकर खिलाड़ियों ने अब सरकार के विरूद्ध आंदोलन का मन बना लिया है. उनका कहना है कि विगत दो साल पूर्व मैदान की चहारदिवारी एवं स्टेडियम निर्माण की आधारशिला रखी गई और निर्माण को अधूरा छोड़कर की ठेकेदार गायब हो गए हैं.
   जानकारी हो कि पुरैनी प्रखंड के ही रहने वाले वर्तमान विधायक सह बिहार सरकार के मंत्री नरेंद्र नारायण यादव हैं जो इस इलाके का प्रतिनिधित्व लगातार बीस साल से कर रहे हैं. फिर भी स्टेडियम को लेकर मुख्यालय की उपेक्षा होने से स्थानीय ग्रामीण व खिलाडियों के सपने टूटते नजर अ रहे हैं. बताया गया कि इस स्टेडियम निर्माण कार्य वित्तीय वर्ष 2013-2014 में प्रारम्भ हुआ लेकिन आजतक निर्माण कार्य के नाम पर सिर्फ खानापूरी ही की गई है.
स्थानीय ग्रामीण सह खिलाड़ी संजय सहनी, गौरव राय, रौशन कुशवाहा, सद्दाम हुसैन, मुकेशकुमार, केशव कुमार, विश्वनाथ कुमार, आशीष कुमार राय, गौतम झा, सुशील राम, प्रभात कुमार, विकाश कुमार, पंकज भारती आदि काफी आक्रोशित हैं और कहते हैं कि यदि जल्द ही स्टेडियम निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ तो हम सभी खिलाड़ी अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे.
            इस बावत भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अवधेश राम ने पूछने पर बताया कि उक्त योजना की प्राक्कलित राशि 42 लाख थी. जितनी राशि मिली थी, उसका काम हो गया है, शेष कार्य और राशि मिलने पर पूरी की जायेगी.
42 लाख के स्टेडियम का निर्माण कार्य अधर में: खिलाड़ियों में आक्रोश 42 लाख के स्टेडियम का निर्माण कार्य अधर में: खिलाड़ियों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.