सुपौल जदयू के अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं !

सुपौल जिले के छातापुर स्थित विद्युत सब स्टेशन के समीप शनिवार को विद्युत विभाग द्वारा आयोजित पावर ग्रिड उपकेंद्र शिलान्यास समारोह से अनुमंडल के दो-दो विधायकों की अनुपस्थिति इस चर्चा की ओर इशारा कर गया कि जिला जदयू के अंदर खाने सब कुछ ठीक नहीं है. समारोह से क्षेत्रीय विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू एवं त्रिवेणीगंज विधायक अमला सरदार का नदारद रहना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा.
         हालांकि शिलापट्ट पर तो अमला सरदार का नाम अंकित था लेकिन श्री बबलू के नाम तक की उपस्थिति नहीं होना उनके समर्थकों को नागवार गुजरी. राजनीति से अनभिज्ञ आम जनों में यह चर्चा खास रही कि छोटे से छोटे कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराने वाले विधायक बड़े समारोह से नदारद रहे और उनकी उपेक्षा की गयी. खास यह कि विद्युत विभाग के इस सरकारी कार्यक्रम का हाल भी जिला स्थापना समारोह जैसा हुआ. सरकारी समारोह पूरी तरह जदयू के खास अमले का कार्यक्रम बन कर रह गया. काबीना मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव के निकटतम माने जाने वाले एमएलसी हारूण रसीद सहित निर्मली विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव व युगल किशोर अग्रवाल तक कार्यक्रम की रौनक रहे.
एक तरफ जहां विधायकों की अनुपस्थिति चर्चा के केन्द्र में रही, वहीं बलुआ की उपेक्षा कर भीमपुर के नाम को प्रखंड के दर्जा के लिए उचित बता एक नई बहस को जन्म दिया गया है. कहीं ऐसा ना हो कि वर्षों से बलुआ को प्रखंड का दर्जा दिये जाने की मांग आंदोलन का रूप ले और भीमपुर की महात्वाकांक्षा एक नई आंदोलन का सूत्रपात करे.
सुपौल जदयू के अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं ! सुपौल जदयू के अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.