मांझी के माल्यार्पण के बाद डॉ० लोहिया की प्रतिमा को धोने पर एफआईआर दर्ज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित पूर्व मंत्रीगण के सहरसा जाने के क्रम में रविवार को लोहिया यूथ ब्रिगेड द्वारा आयोजित स्वागत सभा के क्रम में पूर्व सीएम ने सुपौल के लोहिया नगर चौक स्थित राम मनोहर लोहिया के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था. मांझी के द्वारा माल्यार्पण का विरोध करते कुछ ही देर बाद छात्र राजद व लोहिया विचार मंच के कार्यकर्ताओं ने लोहिया जी के प्रतिमा को धो कर पुन: माल्यार्पण किया. 
    लोहिया विचार मंच के कोसी प्रमंडलीय अध्यक्ष दुखी लाल यादव व छात्र राजद के जिलाध्यक्ष अनोज कुमार आर्य ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री मांझी के विचार डॉ० लोहिया के विचारों से भिन्न है. उनके द्वारा लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाना इस महापुरूष का अपमान है.
मामले ने जहाँ तूल पकड़ लिया वहीँ इस मामले में आज प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी काली चरण के आवेदन पर सदर थाना में उक्त संगठनों के कार्यकर्ताओं के विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया है. थाना को दिये आवेदन में बीपीआरओ ने बताया है कि उक्त संगठनों के लोगों द्वारा समाज में धृणा का माहौल पैदा हो गया है तथा सामाजिक सौहार्द बिगाडने का प्रयास किया गया है.
मांझी के माल्यार्पण के बाद डॉ० लोहिया की प्रतिमा को धोने पर एफआईआर दर्ज मांझी के माल्यार्पण के बाद डॉ० लोहिया की प्रतिमा को धोने पर एफआईआर दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.