रहमते आलम जलसा में हजारों ने की शिरकत: सही मार्ग पर चलने का पैगाम

मधेपुरा जिले में मुरलीगंज प्रखंड के भैरोपट्टी गांव में रैनगाह मैदान स्थित गुरूवार की रात्रि में आयोजित रहमते आलम जलसा में कई प्रान्तों के मुस्लिम समुदाय से जुड़े प्रखर विद्वानों ने शिरकत किया.
जलसा में प्रमुख रूप से हिंदुस्तान के सबसे बड़े उलेमा जनाब सैयद हजरत हाश्मी साहब के अलावे पड़ोसी देश नेपाल से मो. इब्राहीम रजा चतुर्वेदी, बनारस से शायरे इस्लाम अख्तर प्रवाज साहब, मुजफरपुर से पीर बतरिक्त, मो. मुस्साहिद साहब आदि भी मौजूद थे, जहाँ शिक्षा एवं सामाजिक सरोकार से जुड़े कई ऐसे मुद्दों पर अपना-अपना विचार व्यक्त कर लोगों को सही मार्ग पर चलने का फरमान जारी किया.
इस दौरान  कार्यक्रम में मौजूद लोगों को मोहम्मद साहब एवं पैगम्बर साहब के बताये राह पर चलने की भी बात कही गयी. साथ हीं इलांकों के तमाम मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों को समाज में शिक्षा पर विशेष बल दिए जाने जैसे कई मुद्दों पर प्रकाश डाला गया. आयोजित रहमते आलम जलसा में स्थानीय सांसद पप्पू यादव भी अपने काफिले के साथ शिरकत कर मौजूद लोगों से मिले.
       जानकारी के अनुसार जिले में पहली बार रहमते आलम जलसा का आयोजन किया गया, जिसमे बिहार राज्य सहित कई प्रान्तों से ओलमाएँ शिरकत किये. कार्यक्रम में  हजारों की संख्या में दूर दराज से पहुंचे आवाम ने भाग लेकर रात भर ओलमाओं के तकरीर को सुना. रहमते आलम जलसा में रात भर समाज सेवी युवा मो. जमशेद इमाम की काफी सराहनीय भूमिका रही. इस मौके पर कमिटी के मो. बाबुल, मो.मुज्जमिल, मो. मुख़्तार, मो. जब्बार, मो.जिमी, पूर्व मुखिया मो. मुस्ताक आलम, मो. इरफ़ान, शिक्षक जहीर साहब, शहाबुद्दीन साहब, पूर्व सरपंच अरशद आलम के अलावे  युवा शक्ति के राजेश रजनीश, युगलकिशोर यादव, श्वेत कमल बौआ, विश्वजीत कुमार पिंटू आदि भी मौजूद थे.
रहमते आलम जलसा में हजारों ने की शिरकत: सही मार्ग पर चलने का पैगाम रहमते आलम जलसा में हजारों ने की शिरकत: सही मार्ग पर चलने का पैगाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.