जेईई-मुख्य परीक्षा में बाजी मारकर किशोर ने किया मधेपुरा का नाम रौशन

मधेपुरा जिला मुख्यालय के वार्ड नं.20 के रहने वाले किशोर कुमार ने ज्वाईंट इंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) की मुख्य परीक्षा 2015 में बाजी मारकर दिखा दिया कि प्रतिभा किसी परिस्थिति का मुहताज नहीं होती.
       किशोर कुमार (रोल नं. 63101025, जन्मतिथि: 05 मई 1997) हालाँकि जेईई-मुख्य परीक्षा के लिए ओबीसी कैटेगरी से परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, पर उन्हें इस परीक्षा में जितने मार्क्स मिले वो जेनरल कैटेगरी के कट-ऑफ स्कोर से भी काफी ज्यादा है. किशोर को कुल 124 मार्क्स मिले हैं जबकि इस बार की परीक्षा में जेनरल कैटेगरी का कट-ऑफ स्कोर 105 तथा ओबीसी का कट-ऑफ स्कोर 70 है. इस परीक्षा को पास करने के साथ ही जहाँ किशोर का एडमिशन एनआईटी के लिए सुनिश्चित हो गया है वहीँ अब किशोर को अब आइआईटी की संस्थाओं में भी एडमिशन के लिए आगे की परीक्षा जेईई-एडवांस में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हो सकेगा.
      मधेपुरा के वरीय पत्रकार पिता रूद्र नारायण यादव और नीलम कुमारी के छोटे पुत्र की सफलता पर माता-पिता समेत सभी शुभचिंतकों ने हर्ष जाहिर किया है. पिता रूद्र नारायण यादव खासे उत्साहित हैं और कहते हैं कि उन्होंने बड़ी मुश्किल हालात में अपने बच्चों की पढ़ाई को सबसे अधिक महत्त्व दिया है और यदि बच्चे पिता के सपने को पूरा कर रहे हैं तो गर्व से उनका सीना तो चौड़ा होगा ही. (वि० सं०)
जेईई-मुख्य परीक्षा में बाजी मारकर किशोर ने किया मधेपुरा का नाम रौशन जेईई-मुख्य परीक्षा में बाजी मारकर किशोर ने किया मधेपुरा का नाम रौशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.