मधेपुरा में पुलिस पर हमला: थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी

मधेपुरा जिले के चौसा थानाक्षेत्र के पैना गाँव में कल देर शाम उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक मामले को देखने गए चौसा थानाध्यक्ष और उनकी पुलिस टीम को कुछ ग्रामीणों ने रोक कर उनपर हमला कर दिया. हमले से थानाध्यक्ष एन० डी० निराला और तीन सिपाही जख्मी हो गए. बताया गया कि बाद में उदाकिशुनगंज एसडीपीओ ने पुलिस टीम सहित घटनास्थल पर जाकर मामला सुलझाया.
      मिली जानकारी के अनुसार चौसा के पैना में जुबैर और सगीर नाम के दो व्यक्तियों के बीच जमीन विवाद सुलझाने गए चौसा पुलिस पर कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि उनकी उपस्थिति में और शह पर जुबैर ने सगीर के निजी घर में अपने लोगों के साथ मिलकर आग लगा दी. सगीर के समर्थकों का गुस्सा पुलिस और जुबैर पर फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों के तेवर देखकर जुबैर वहां से भाग निकला, पर पुलिस को उनलोगों ने घेर लिया. पैना के सरपंच जब्बार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि थानाध्यक्ष समेत चारों पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की गई और पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस के साथ दुर्व्यवहार की खबर पाकर उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ रहमत अली पुलिस बल के साथ पैना पहुंचे और मामले की सही जांच का भरोसा देने पर मामला शांत हुआ.
      उधर घायल थानाध्यक्ष एन० डी० निराला ने बताया कि उन्हें जमीन विवाद से सम्बंधित जुबैर का आवेदन पूर्व में प्राप्त हुआ था. कल वे उस इलाके किसी अन्य केस के सिलसिले में सुपरविजन करने गये थे. लौटते समय वे जुबैर के आवेदन के आलोक में पैना गये थे जहाँ से वे दोनों पक्ष को समझाबुझाकर वापस लौट रही थी. उसी समय किसी ने सगीर के घर में आग लगा दी और फिर कुछ लोगों को भड़का कर उनकी टीम पर हमला कर दिया गया. उन्होंने बताया कि उनकी सोने की चेन और मोबाइल भी उसी दौरान किसी ने निकाल लिया है.
      घायल अन्य सिपाही इस बात से आक्रोशित थे कि थानाध्यक्ष ने उन्हें गोली चलाने का आदेश नहीं दिया, नहीं तो घटनाक्रम पुलिस की नियंत्रण से बाहर नहीं होता.
मधेपुरा में पुलिस पर हमला: थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी मधेपुरा में पुलिस पर हमला: थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.