शर्मनाक! महिला दिवस पर एक महिला की लाश घंटों पड़ी रही सड़क के किनारे

महिला दिवस के दिन एक महिला का शव मदद के लिय घंटों सड़क पर पड़ा रहा. मिली जानकारी के अनुसार मृतका झनकी देवी पति नारायण शर्मा लल्मनपट्टी भतनिया प्रखंड के वसंतपुर की रहने वाली थी उसे प्रसव के लिये राघोपुर रेफरल अस्पताल लाया गया था कल उसे सुपौल रेफर किया गया. सुपौल सदर अस्पताल में उसका लाज डाक्टरों की बजाय नर्सों ने किया. मरीज की हालत जब बिगड़ी तो नर्सों ने परिजनों को डाक्टर की हड़ताल की बात कहकर उसे बाहर ले जाने को कहा और रिक्सा पर लाद कर बस अड्डे की ओर रवाना कर दिया. मगर उस बदनसीब ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.
लाचार परिजन उसकी लाश घर तक ले जाने में असमर्थ होने की कारण वहीँ सड़क किनारे शव को रख किसी मददगार की बाट जोहने लगे. आज महिला दिवस पर एक तरफ कई जगह कार्यक्रम और कई जगह महिलाओं को सम्मानित किया जा रहा हैं वहीँ दूसरी तरफ़ एक महिला की लाश सड़क किनारे पड़ी रही. जब कुछ लोगों ने वाहन के लिए चंदा जमा किया तो कोई निजी वाहन उसे घर पहुँचाने को राजी नही हुआ. लोगो ने अस्पताल से भी गुहार लगायी मगर कोई फायदा नही हुआ.
महिला दिवस पर कार्यक्रम कर हम भले ही अखबारों में आने के लिए भाषणबाजी कर लें पर जबतक समाज की मानसिकता नहीं बदलती है तब तक यूं ही झनकियों की लाशें सड़क पर पड़ी रहेगी और अंदर कार्यक्रमों में बड़े-बड़े भाषण चलते रहेंगे.
शर्मनाक! महिला दिवस पर एक महिला की लाश घंटों पड़ी रही सड़क के किनारे शर्मनाक! महिला दिवस पर एक महिला की लाश घंटों पड़ी रही सड़क के किनारे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2015 Rating: 5

2 comments:

  1. dear ashok ji aapki repot achhi lagi...aapse bat karni hain..plz give me your numbar
    my numbr is 09691578252

    ReplyDelete

Powered by Blogger.