जोगीरा सारा रा..रा..: चारों तरफ होली मिलन समारोह की धूम, चढ़ा आज से ही खुमार

कल होने वाली होली को लेकर इसबार लोगों में कुछ ज्यादा ही उत्साह देखा जा रहा है. कार्यालयों से लेकर विभिन्न संस्थानों और संगठनों के द्वारा मनाए जाने वाले होली मिलन समारोह में सौहार्द और भाईचारा देखते ही बनता है.
      जिला मुख्यालय के इप्टा (भारतीय जन नाट्य संघ) कार्यालय में मंगलवार की शाम को एक रंगारंग कार्यक्रम हुआ जिसमें शहर के बुद्धिजीवियों और साहित्यकारों के अलावे सदर एसडीओ विमल कुमार सिंह, डीपीआरओ राकेश कुमार आदि भी शामिल थे. कार्यक्रम में जहाँ बुरा न मानो होली है को अपनाते हुए उपस्थित कवियों और साहित्यकारों समेत अन्य बुद्धिजीवियों को मूर्खाधिराज की विभिन्न उपाधियों से नवाजा गया वहीँ कलाकार रेखा यादव, सुभाष चन्द्र आदि ने अपने गीतों उपस्थित भीड़ को झूमने पर मजबूर कर दिया.
      होली के अवसर पर कल मधेपुरा नगर परिषद् के कार्यालय में भी अधिकारियों और वार्ड पार्षदों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली मिलन समारोह मनाया.
      जिला मुख्यालय के बड़ी दुर्गा मंदिर के सामने आज दिन में आयोजित होली मिलन समारोह में जहाँ सबों के लिए पूआ-पूरी आदि खाने-पीने की उतम व्यवस्था थी वहीँ जोगीरा की धुन पर बसपा नेता गुलजार कुमार उर्फ बंटी यादव, जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी, समाजसेवी ओमप्रकाश श्रीवास्तव, श्रीमंत गांगुली आदि झूमते दिखे.
      होली का रंग जिले पर पूरी तरह से चढ गया है और कल प्रशासन को जहाँ ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है वहीँ आज मधेपुरा के बुद्धिजीवियों ने लोगों से कल होली के दिन सौहार्दपूर्ण और भाईचारा के माहौल में होली मनाने की अपील की है.
जोगीरा सारा रा..रा..: चारों तरफ होली मिलन समारोह की धूम, चढ़ा आज से ही खुमार जोगीरा सारा रा..रा..: चारों तरफ होली मिलन समारोह की धूम, चढ़ा आज से ही खुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.