गम्हरिया के धान क्रय केन्द्र पर अनियमितता को देख बिफरे अधिकारी: होगी कार्यवाही

मधेपुरा जिला के गम्हरिया प्रखंड के धान क्रय केन्द्र पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिला पंचायती राज अधिकारी ने केन्द्र पर भारी अनियमितता को देखकर वहां के अधिकारियों को जमकर झाड़ लगाई.
      मिली जानकारी के अनुसार जब मधेपुरा के जिला पंचायती राज अधिकारी खुर्शीद अंसारी गम्हरिया के धान क्रय केन्द्र पर दिन के करीब 01:30 बजे पहुंचे तो धान क्रय केन्द्र बंद था और बरामदे पर करीब 300 बोरा धान लावारिस हालत में पड़ा हुआ था. मोबाइल से बता करने पर पता चला कि ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर बिजेन्द्र कुमार किसी अन्य मीटिंग में गए हैं. करीब 02:30 बजे बिजेन्द्र कुमार धान क्रय केन्द्र पर पहुंचे और क्रय केन्द्र पर प्रतिनियुक्त कार्यालय सहायक वैभव विकास 03:45 में आए.
      जांच अधिकारी ने जांच में पाया कि जहाँ इस केन्द्र को जिला द्वारा 48 हजार क्विंटल तक धान खरीदने का निर्देश मिला था जिसके एवज में इस केन्द्र ने अबतक मात्र 6525 क्विंटल धान ही खरीदा था. जीवछपुर पंचायत के सरपंच रामचंद्र यादव लोगों ने जांच अधिकारी के पास यह भी शिकायत की कि यहाँ बिचौलिया और दलाल धान क्रय में हावी हैं, जिसका खामियाजा किसानों को उठाना पड़ रहा है.
      बात तब और खुलती दिखी जब जांच के समय ही कार्यालय सहायक के फोन पर किसी का फोन आया जो अपने 600 बोरे धान के बारे में पूछ रहा था. पंचायती राज अधिकारी ने फोन लेकर जब फोन करने वाले व्यक्ति से बात की तो उसकी बातें इस आशंका को बल दे रहा था कि यहाँ सबकुछ ठीक नहीं है.
      इसके बाद जिला पंचायती राज अधिकारी खुर्शीद अंसारी, गम्हरिया की बीडीओ पूजा कुमारी तथा अंचलाधिकारी अरूण कुमार ने प्रखंड के खाद दुकानों का भी औचक निरीक्षण किया और बताया गया कि जहाँ भी अनियमितता पाई गई है उसकी रिपोर्ट आवश्यक कार्यवाही हेतु जिला पदाधिकारी को सौंप दी जायेगी.
गम्हरिया के धान क्रय केन्द्र पर अनियमितता को देख बिफरे अधिकारी: होगी कार्यवाही गम्हरिया के धान क्रय केन्द्र पर अनियमितता को देख बिफरे अधिकारी: होगी कार्यवाही Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.