आर्ट एक्जीबिशन में बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से दिए कई सन्देश

मधेपुरा जिला मुख्यालय के साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल में हुए आर्ट एक्जीबिशन में कई खास बातें दिखी.
      स्कूल के वर्ग 4 से 8 तक के बच्चों के द्वारा बनाये गए आर्ट न केवल बेहद खूबसूरत और कलात्मक थे, बल्कि अधिकाँश चित्रकारी कुछ न कुछ सन्देश दे जा रहे थे. किसी चित्रकारी में जानवरों से प्यार तो कहीं माँ-पिता, बेटी या फिर पर्यावरण से प्यार का सन्देश छुपा था.
      साउथ प्वाइंट स्कूल के जूनियर साइंटिस्ट में एक इलेक्ट्रिक क्विज बोर्ड बना कर सबको हैरान कर दिया जो प्रश्नों के सिर्फ सही उत्तर बताने पर ही जलते थे.
      बच्चों को उनकी उपलब्धि के आधार पर प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार दिया गया. प्रथम पुरस्कार पाने वालों में जूही, साखी, रक्षा, साक्षी, अंकित, दीपांशु राज और आयुष कुमार थे. तेजस्विनी, शिवांगी, प्रीति, प्रिंस, ईशा, आस्था, हर्ष मोहन, संविधान और राधा को द्वितीय पुरस्कार जबकि शायाशा, दीक्षा, प्रज्ञा, अंजलि, और शिवम को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
      मौके पर उप प्राचार्या नूतन आर्य, प्रोग्रामिंग इंचार्ज शक्ति आर्या, निदेशक निकू नीरज आदि ने बच्चों के सम्पूर्ण विकास में शिक्षा के साथ अतिरिक्त क्रियाकलाप भी आवश्यकता पर बल दिया.
आर्ट एक्जीबिशन में बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से दिए कई सन्देश आर्ट एक्जीबिशन में बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से दिए कई सन्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.