मामला मुखिया पुत्र पर एफआईआर का: पीड़िता ने एसपी से लगाई गुहार

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाध्यक्ष गणेशपुर पंचायत के वार्ड नं. 08 में बीते 30 दिसंबर की रात में घर में घुसकर बक्सा तोडकर नकद व जेवरात लेकर भागने वाले आरोपी के विरूद्व पुरैनी थाना में पीड़ित महिला द्वारा आवेदन देने के बावजूद थानाध्यक्ष द्वारा मामले को झूठा बताकर एफआईआर नहीं करने पर पीड़िता ने एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.
       मधेपुरा एसपी को दिए आवेदन के अनुसार अनिरूद्व साह की पत्नी प्रमीला देवी ने कहा है कि गत 30 दिसंबर मध्य रात्रि में पडोस में रहने वाले सोनू कूमार यादव पिता टेनू यादव घर में घुसकर मचान पर रखे बक्से को तोडकर नगद एवं सोने के जेवरात निकाल रहा था कि आवाज सुनकर उसकी नींद टूटी. उसके शोर मचाने लगी इसपर उक्त अपराधी पीड़िता के साथ पहले गंदी नियत से छेड़छाड़ करने लगा फिर बाद में शोर मचाते देख उसका गला दबाने लगा. हल्ला पर अपराधी अंधेरे का लाभ उठाते हुए भाग निकला, लेकिन भागने के क्रम में उसका मोबाईल संख्या 9006852687 वही गिर गया जो फिलहाल पीड़ित महिला के पास है. बाबजूद थानाध्यक्ष द्वारा उक्त गंभीर मामले को दर्ज नही किया गया.
बाद में पीड़ित महिला के द्वारा जानकारी देने पर मुखिया प्रतिनिधि रमण झा को दी मुखिया प्रतिनिधि ने मामले को सामाजिक स्तर से सुलझाने के उद्येश्य पंचायत बुलाई. पंचायत में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि शाम में आरोपी बने सोनू या तो खुद पंचो के समक्ष हाजिर होकर अपनी बात रखे या फिर उसके पिता. लेकिन पिता पुत्र में से कोई भी शाम तक नही पहुंचा. पंचायत के दौरान मुखिया प्रतिनिधि श्री झा एवं टेनु यादव के बीच बताबाती भी हुई थी. बाद में एक तो टेनु यादव के द्वारा मुखिया पुत्र पर एफआईआर दर्ज करा दिया गया, ऊपर से चोरी और छेड़खानी का भी मामला दायर नहीं किया गया.
मामला मुखिया पुत्र पर एफआईआर का: पीड़िता ने एसपी से लगाई गुहार मामला मुखिया पुत्र पर एफआईआर का: पीड़िता ने एसपी से लगाई गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.