बिजली की तार से लगी भीषण आग की चपेट में जले कई घर

मधेपुरा जिले में मुरलीगंज प्रखंड के भलनी गाँव में रविवार की देर रात करीब 11:30 बजे  आग लग जाने से लाखों संपत्ति जल कर खाक हो गई. बताया जा रहा कि घर के उपर से गुजरने वाली तार में अचानक शॉट लग जाने से घरों में आग लग गई. गाँव के प्रत्यक्षदर्शियों  ने बताया कि आग ने पलक झपकते ही भीषण रूप धारण कर लिया और जब तक में ग्रामीण आग पर काबू करने का प्रयास करते, आग ने छ: घरों को जलाकर राख कर दिया.
घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई, पर फायर ब्रिगेड गाँव देर से पहुंची और तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया. आग की चपेट में भैस तथा गाय समेत नगदी और सामानों की भारी क्षति हुई. आग इस तरह फैली कि घर वाले घर से कुछ भी समान बाहर निकाल नहीं पाये.
आग की चपेट में आने से राजेन्द्र प्रसाद यादव, गजेन्द्र प्रसाद यादव, मनोज यादव, रितेश यादव, हरि प्र. यादव एवं जयन्तु कुमार के नकदी सहित घर में रखे अनाज, जेवरात, कपडा एवं फरर्नीचर का सारा समान नष्ट हो गया. सूचना मिलते ही अंचल अधिकारी रामावतार यादव एवं थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने गाँव पहुँच कर पीड़ित परिवार को तत्काल आपदा के तहत मिलने वाली सहयोग 24 घंटे के अन्दर देने का आश्वासन दिया.
 बाद में अग्निपीडितों से मिलने जिला परिषद अध्यक्षा श्री मति मंजु देवी पहुंची और अग्नि पीडितों को ढाढस बंधाया और सहयोग के तौर पर वस्त्र व नगद राशि प्रदान की.
बिजली की तार से लगी भीषण आग की चपेट में जले कई घर बिजली की तार से लगी भीषण आग की चपेट में जले कई घर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.