गरीबों के हाथों में सत्ता देने की बात से कुछ लोगों को हो रही दिक्कत: माँझी

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड के बलिया में बिहार सरकार एवं कृषि विभाग की ओर से आयोजित कृषि यांत्रिकरण सह उत्पाद मेला में शिरकत करने पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने यहाँ आयोजित कार्यक्रम में कहा कि मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम चुने गाँव में पीसीसी सडक, नाला, इंदिरा आवास, बिजली, पानी आदि संसाधन की सुविधा होगी और बीस लाख रूपये एकमुश्त दिए जायेंगे. गरीबों के लिए जो भी काम हो रहे थे उसमें बढोतरी होगी. उन्होंने कहा कि सेकेण्ड डिवीजन से मैट्रिक पास करने वाले सिड्यूल कास्ट एवं माइनोरिटीज के छात्र-छात्राओं को 8 हजार रूपये दिये जाऐंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने ग़रीबों के लिए रैन बसेरा चलाया.
मुख्यमंत्री ने बलिया के कृषि मेला को राजकीय मेला बनाने की घोषणा भी की. भाषण के दौरान सीएम मांझी ने कहा कि गरीबों के हाथों में सत्ता देने की बात से कुछ लोगों को दिक्कत हो रही है.
कार्यक्रम में मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के द्वारा यह बात उठाई गई कि कोसी के बेटियों के बारे में कि एक सर्वे के मुताबिक भारत में अगर सबसे ज्यादा कहीं बेटियाँ बेची जा रही है तो वह कोसी की ही, जो बेहद शर्मनाक है. सांसद की बात पर सीएम ने एक जाँच कमिटी गठित कर उच्चस्तरीय जाँच कराने की बात कही और यह भी कहा कि अगर सर्वे सही निकला तो इस काम को अंजाम देने वाले बक्से नहीं जाऐंगे.  
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह ने कहा कि बिहार के साथ केन्द्र सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है.
सीएम माँझी, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तथा सांसद पप्पू यादव सहित सबों का अभिवादन पुरैनी प्रखंड प्रमुख जयप्रकाश सिंह ने अभिनंदन पत्र पढकर किया. इससे पूर्व मंच का उदघाटन सीएम जीतन राम माझी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस दौरान राजस्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव, राजद विधायक प्रो० चन्द्रशेखर यादव भी मौजूद थे.
गरीबों के हाथों में सत्ता देने की बात से कुछ लोगों को हो रही दिक्कत: माँझी गरीबों के हाथों में सत्ता देने की बात से कुछ लोगों को हो रही दिक्कत: माँझी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.