छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने पर आक्रोशित छात्रों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखण्ड के भटगामा आदर्श संकुल मध्य विद्यालय में वर्ग एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को छात्रवृत्ति राशि नहीं मिलने से आक्रोशित हो गए. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने चौसा विजय घाट मुख्य मार्ग को भटगामा जीरो माईल में रोड को घंटों जाम रखा.
घटना की जानकारी ही घटनास्थल पर पहुंचे बीआरपी प्रभाष यादव, ओमप्रकाश पर्वे एवं संकुल समन्वयक सुभाष कुमार सुमन ने छात्र-छात्राओं की मांग को पूरा करने का  आश्वासन दिया जिसके बाद रोड जाम को समाप्त कराया गया.
मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2013 एवं 2014 के सैकड़ों छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति योजना की राशि नहीं मिल पाई है जिसमें आधे से अधिक महादलित छात्र छात्राएं शामिल है. अपने अपने बच्चों को दो वर्ष से छात्रवृत्ति राशि नहीं मिलने की सिकायत लेकर दिलीप ऋषिदेव, सियाराम ऋषिदेव, विलक्षण ऋषिदेव, निरंजन यादव, अभिनंदन यादव, संजय सिंह एवं भोजल सिंह और छवि रानी, गुलो देवी, लालो देवी, मंजू देवी, निर्मला देवी एवं ननकी देवी आदि जब आक्रोशित होकर स्कूल गए तो एचएम मुकेश कुमार से नोक झोक होने के बाद स्कूल के सभी शिक्षक ताला बंद कर फरार हो गए. ग्रामीण एचएम पर मध्याहन भोजन में राशि का गोलमाल करने, परिभ्रमण का राशि गबन करने का आरोप लगाते हुए एचएम को स्कूल से हटाने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों ने कहा कि दो दिनों के अंदर अगर एचएम को नहीं हटाया गया तो हमलोग आंदोलन करेंगे.
उधर प्रतिक्रिया देते हुए एचएम मुकेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के  आरोप निराधार हैं. 75 प्रतिशत उपस्थिति वाले बच्चों को राशि वितरित की गई है.
छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने पर आक्रोशित छात्रों ने किया सड़क जाम छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने पर आक्रोशित छात्रों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.