बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को सुधारने को लेकर एबीवीपी का धरना

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की मधेपुरा शाखा ने बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर मधेपुरा जिला मुख्यालय के कला भवन के सामने एकदिवसीय धरना दिया.
      धरना के माध्यम से छात्रों ने सरकार के सामने विभिन्न मांगें रखी, जिनमें विद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों की आधारभूत संरचना को सुदृढ़ करने, विद्यालय स्तर पर पर शिक्षक नियुक्ति हेतु दीर्घकालिक योजना के तहत प्रतियोगिता परीक्षा को आधार बनाए जाने, प्राथमिक. माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा में छात्र-शिक्षक अनुपात के आधार पर शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति करने, व्यावसायिक पाठ्यक्रम के लिए स्तरीय कॉलेज खोलने, कुलपति/प्रतिकुलपति तथा विश्वविद्यालयों में पदाधिकारियों की नियुक्ति योग्य शिक्षकों के पैनल से उनकी क्षमता के आधार पर नियुक्ति करना आदि शामिल थे.
      अपनी 35 सूत्री मांगों के समर्थन में धरना पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कोसी विभाग संयोजक राहुल कुमार यादव, सुग्रीव कुमार, संतोष कुमार राज, सियाशरण भारती, अभिषेक कुमार, रामकुमार यादव, ईशा असलम समेत कई दर्जन कार्यकर्ताओं ने जिला पदाधिकारी मधेपुरा के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री को अपना ज्ञापन भेजा.
बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को सुधारने को लेकर एबीवीपी का धरना बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को सुधारने को लेकर एबीवीपी का धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.