इस गाँव में नहीं था स्कूल: नवसृजित प्राथमिक विद्यालय की हुई स्थापना

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियोन पंचायत के वार्ड संख्या 2 अमरपुरा सहनी टोला में नये नवसृजित प्राथमिक विद्यालय की स्थापना की गई. विद्यालय का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इन्द्रदेव मिश्र, जमीनदाता प्रो विद्यासागर सिंह, प्रमोद प्रसाद सिंह एवं उपेन्द्र नारायण सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.  
मौके पर श्री मिश्र ने कहा कि इस गांव में विद्यालय की स्थापना होने से यहां के बच्चों को सुलभ शिक्षा मिल सकेगा. उन्होने कहा कि बच्चों को विद्यालय जाने के लिए प्रेरित करना माता-पिता का कर्तव्य है जिससे बच्चों में शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ेगी.  साथ ही शिक्षा पदाधिकारी ने जमीनदाता के इस अविस्मरणीय योगदान को सराहनीय बताया. प्रो. विद्यासागर सिंह ने कहा कि गांव में विद्यालय नही होने के कारण यहां के बच्चों को शिक्षा लेने में काफी कठिनाई हो रही थी, जिससे उनका भविष्य अंधकार मे जा रहा था. उन्होने कहा कि विद्यालय को गांव तक लाने में जिला परिषद अध्यक्षा श्री मती मंजू देवी के अथक प्रयास से पूर्व मुखिया पति विजय सहनी एवं राजकुमार यादव ने कार्य को सफल बनाया.  
मौके पर मुखिया अशोक यादव, सरपंच धीरेन्द्र यादव, पूर्व मुखिया सुनिल शर्मा, भख्तर सहनी, प्रमानंद यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे.
इस गाँव में नहीं था स्कूल: नवसृजित प्राथमिक विद्यालय की हुई स्थापना इस गाँव में नहीं था स्कूल: नवसृजित प्राथमिक विद्यालय की हुई स्थापना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.