गरमाई नगर परिषद् की राजनीति: कई वार्ड पार्षदों ने जलाया कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला तो विरोधी ने कहा नाला निर्माण के गडबड़ी पर जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही कार्रवाई पर से ध्यान हटाने के लिए है सोची-समझी साजिस

 |नि० सं०|26 नवंबर 2014|
नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी लखेंद्र पासवान को लेकर नगर परिषद् की राजनीति गरमा गई है. इस चर्चा के बाद कि लखेंद्र पासवान महिला कर्मचारियों को घर पर बुलाते हैं, कई वार्ड पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोलते इस घटना को महिलाओं के सम्मान से जोड़कर कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है. वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, मुकेश कुमार, रविशंकर यादव, मुकेश कुमार मुन्ना, दुखा महतो, दिनेश ऋषिदेव, वार्ड पार्षद पति ओम श्रीवास्तव आदि की उपस्थिति में कल जिला मुख्यालय के पानी टंकी चौक पर नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला जलाया.
      इन वार्ड पार्षदों का आरोप यह भी है कि इन आरोपों से बचने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी मुख्य पार्षद से विवाद की झूठी कहानी गढ़ रहे हैं. मुख्य पार्षद द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिखकर बारह बिंदुओं पर यह सवाल उहाया गया था कि इन कार्यों में देरी क्यों हो रही है, जिसपर कार्यपालक पदाधिकारी का जवाब अमर्यादित तरीके से दिया गया है, जो कार्यपालक पदाधिकारी की अनुशासनहीनता को दर्शाता है. इन वार्ड पार्षदों का यह भी कहना है कि अपने तबादले के दो महीने बीत जाने के बाद भी कार्यपालक पदाधिकारी का मधेपुरा में बने रहना यह दर्शाता है कि इनके गडबडघोटाले की लिस्ट लंबी है.
      उधर विरोधी खेमे की मानी जाने वाली और मौजूदा मुख्य पार्षद के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली वार्ड नं. 2 की वार्ड पार्षद विनीता भारती का कहना है कि शहर में हो रहे नाला निर्माण में हो रही गडबड़ी के खिलाफ मधेपुरा के ईमानदार जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा के द्वारा संवेदकों पर की जा रही कार्रवाई पर से ध्यान हटाने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ मनगढंत कहानी गढी जा रही है. श्री मती भारती ने मधेपुरा टाइम्स से कहा कि यदि किसी महिला के साथ कुछ हुआ है तो उस महिला को सामने आना चाहिए और शिकायत लेकर डीएम के पास जाना चाहिए. महिला यदि सामने आती है और सही में उसके सम्मान पर ठेस पहुंची है तो वे भी उस महिला का साथ देंगी. पर मीडिया में बात उछलना एक सोची-समझी राजनीति का हिस्सा है.
गरमाई नगर परिषद् की राजनीति: कई वार्ड पार्षदों ने जलाया कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला तो विरोधी ने कहा नाला निर्माण के गडबड़ी पर जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही कार्रवाई पर से ध्यान हटाने के लिए है सोची-समझी साजिस गरमाई नगर परिषद् की राजनीति: कई वार्ड पार्षदों ने जलाया कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला तो विरोधी ने कहा नाला निर्माण के गडबड़ी पर जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही कार्रवाई पर से ध्यान हटाने के लिए है सोची-समझी साजिस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.