मधेपुरा में स्व० मिथुन-निशांत उर्फ राजा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आगाज

|मुरारी कुमार सिंह|08 नवंबर 2014|
मधेपुरा जिला मुख्यालय में आज से शुरू हुए टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा आकर्षण बनकर सामने आया. जहाँ लोगों की बड़ी भीड़ इस मैच को देखने उमड़ी वहीँ आज पहले दिन के सभी मैच रोचक रहे.
      जिला मुख्यालय के रास बिहारी उच्च विद्यालय के मैदान में पांच दिवसीय स्व० मिथुन- निशांत कुमार उर्फ राजा मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2014 का उदघाटन मधेपुरा के वार्ड पार्षद सह सपा के बिहार राज्य कार्यकारिणी सदस्य ध्यानी यादव ने फीता काट कर किया. उदघाटन के मौके पर श्री यादव ने कहा कि क्रिकेट अनुशासन का खेल है और यह खेल हमें अनुशासन सिखाता है. मानव जीवन में खेल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि खेल से जीवन संयमित एवं उर्जावान होता है. मधेपुरा के अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी ने भी मौके पर पहुँच कर वार्ड पार्षद ध्यानी यादव के साथ खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और आयोजकों को धन्यवाद दिया.
      मीडिया पार्टनर मधेपुरा टाइम्स तथा आरबीसीसी के तत्वाधान में आयोजित इस टूर्नामेंट में कुल आठ टीम भाग ले रही है. पांच दिवसीय टूर्नामेंट में जीतपुर, तुनियाही, पतरघट, घैलाढ़, बुधमा कटहरवा, पथराहा, सुखासन तथा आरबीसीसी मधेपुरा की टीमों की रोमांचक भिडंत होगी.
      आज मैच के उदघाटन सत्र में जीतापुर और तुनियाही की टीम मैदान में उतरी. जीतापुर टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और सारे विकेट खोकर उसने कुल 71 रन बनाये. जवाब में तुनियाही की टीम ने 8 ऑवर 2 गेंद में ही लक्ष पूरा कर विजय हासिल कर ली. मैन ऑफ द मैच का खिताब तुनियाही टीम के संजीव कुमार को मिला. दूसरे सत्र में मुकाबला पतरघट और घैलाढ़ की टीम में हुआ जिसमें घैलाढ़ की टीम विजयी रही.
      मौके पर एनएसयूआई प्रदेश छात्र नेता श्रीकांत राय, एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष रितेश राज, खेल कमिटी (आरबीसीसी) के माधव कुमार यादव, मानिक यादव, दीपक कुमार, मनीष रत्नम, राहुल सिंह, रौशन यादव सहित सैंकड़ों दर्शकों ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया.
मधेपुरा में स्व० मिथुन-निशांत उर्फ राजा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आगाज मधेपुरा में स्व० मिथुन-निशांत उर्फ राजा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आगाज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.