चौसा में तार टूटने से चार को लगा करेंट: आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली मिस्त्री को पीटा

|आरिफ आलम|28 अक्टूबर 2014|
मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड मुख्यालय में काली स्थान के पास बिजली का तार टूट कर गिर जाने से चार लोगों को करेंट का झटका लगा और फिर आक्रोशित ग्रामीणों ने एक बिजली मिस्त्री की जमकर धुनाई कर दी और उसका मोटरसायकिल तोड़ डाला.
      घटना के बारे में बताया जाता है है कि आज सुबह बिजली का 11 हजार वोल्ट का जर्जर तार टूट कर गिर गया. संयोग था कि जिस समय तार टूट कर गिरा था उस समय बिजली नहीं थी, नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था. लोगों ने बिजली विभाग को टूटे तार की सूचना दी तो पॉवर ग्रिड से विलास मंडल नाम का एक मिस्त्री आया और वह बिजली कटवाने की बात कहकर जैसे ही पॉवर ग्रिड की ओर गया दुर्भाग्य से बिजली चली आई और चार लोग हलके झटके का शिकार हो गए. ग्रामीणों ने इसके लिए विलास मंडल को दोषी ठहराते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी. ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर पॉवर ग्रिड से ऑपरेटर राज किशोर राय भाग खड़ा हुआ. लोगों ने विलास मंडल का मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त कर दिया और पॉवर ग्रिड में भी तोड़फोड़ की.
करेंट के झटके का शिकार होने वालों के नाम हैं, अखिलेश मिस्त्री, उम्र 70 वर्ष, कुणाल कुमार, उम्र 22 वर्ष, राजा कुमार, उम्र 12 वर्ष तथा चैम्पियन कुमार, उम्र 10 वर्ष. अंचलाधिकारी शहदुल हक ने पीएचसी जाकर घायलों की स्थिति का जायजा लिया.
बताया गया कि चौसा में बिजली के तारों की स्थिति अधिकाँश जगहों पर जर्जर है और कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है.

चौसा में तार टूटने से चार को लगा करेंट: आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली मिस्त्री को पीटा चौसा में तार टूटने से चार को लगा करेंट: आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली मिस्त्री को पीटा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.