मधेपुरा में गैस रेग्यूलेटर में लगी खतरनाक आग से दहशत

|नि० सं०|20 सितम्बर 2014|
मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के भिरखी वार्ड नं.24 में गत मंगलवार को गैस के रेग्यूलेटर में लगी आग ने पूरे मोहल्ले को दहशत में डाल दिया. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, पर सबसे बड़ा सवाल एलपीजी गैस के कर्मचारी पर उठता है क्योंकि इस दुर्घटना के महज एक दिन पहले गैस एजेंसी का कोई कर्मचारी सुरक्षा के बिंदु पर मो० सगीर के घर पहुंचा था.
      मिली जानकारी के मुताबिक़ घटना भिरखी वार्ड नं.24 में मस्जिद के निकट मो० सगीर के घर की है. रात के करीब साढ़े आठ बजे अचानक गैस सिलिंडर के पास रेग्यूलेटर में आग लग गई. आग की लपटें तेज थी और फिर घर के सारे सदस्य भय से बाहर की ओर भागे. आसपास के लोग तो जमा हुए पर शुरू में ये सोचकर अंदर दाखिल होने की किसी को हिम्मत नहीं हुई कि कहीं सिलिंडर न फट जाए. पर बाद में लोगों ने किसे तरह आग पर काबू पा लिया.
      इस घटना का सबसे खराब पक्ष यह रहा कि भारत गैस के कंज्यूमर संख्यां 25172 के मो० सगीर के घर भारत गैस एजेंसी से सुरक्षा की जांच करने एक कर्मचारी गया था जिसने सुरक्षा के नियम बताने के नाम पर महज खानापूर्ति की थी.
      घटना को गंभीरता से लेने की जरूरत है और उपभोक्ताओं को चाहिए कि वे पाने स्तर से भी गैस सम्बन्धी सुरक्षा की जानकारी रखें ताकि ऐसे हादसे से बचा जा सके.
मधेपुरा में गैस रेग्यूलेटर में लगी खतरनाक आग से दहशत मधेपुरा में गैस रेग्यूलेटर में लगी खतरनाक आग से दहशत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.