मैना के बैठने से 11 हजार वोल्ट का तार गिरा और वहाँ जल गई जमीन !

|डिक्शन राज|11 अगस्त 2014|
जिले में कई जगहों पर बिजली के तारों की स्थिति अत्यंत ही जर्जर है. स्थिति यह है कभी तो इसकी वजह से दुर्घटनाएं हो जाती हैं या फिर कभी बड़ी दुर्घटना होते-होते बचती है.
      मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना के भेलवा में आज जब बिजली का 11 हजार वोल्ट का तार गिरा तो उसके बाद की स्थिति देखकर लोगों के पसीने छूट गए. जहाँ तार गिरा था वहां की जमीन इस तरह कदर जल चुकी थी जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता था कि यदि इस तार की चपेट में कोई आदमी या पशु आते तो उनकी क्या हालत हुई रहती. हैरत की बात ये भी थी कि बड़ी मशक्कत के बाद वहां की बिजली कटवाई जा सकी और तब तक लोगों की सांसें थमी रही. आसपास के लोगों ने बताया कि तार पर मैना के बैठ जाने के बाद तार टूट गई.
      यही हाल गम्हरिया बस स्टैंड के लेकर पोस्ट ऑफिस जाने के रास्ते की है जहाँ महज आठ फीट की ऊँचाई पर ही 11 हजार का तार मौजूद है जो कभी भी जानलेवा साबित हो सकता है.
      भेलवा की घटना के पीछे की वजह यदि तार पर मैना का बैठना है तो शायद मधेपुरा में कौआ के बैठने पर यदि पोल ही उखड जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी.
मैना के बैठने से 11 हजार वोल्ट का तार गिरा और वहाँ जल गई जमीन ! मैना के बैठने से 11 हजार वोल्ट का तार गिरा और वहाँ जल गई जमीन ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 11, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.