तटबंध टूटना इतना आसान नहीं, डरें नहीं सतर्क रहें: डीएम

|मुरारी कुमार सिंह|05 अगस्त 2014|
मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा का कहना है कि तटबंध टूटने से ही बाढ़ का खतरा मंडरा सकता है. जबकि तटबंध टूटने की कोई सम्भावना नहीं है. तटबंध टूटना इतना आसान नहीं है. मुख्यमंत्री के बैरेज निरीक्षण के समय साथ रहकर लौटे मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने अहम जानकारी देते हुए बताया कि तटबंध की चौड़ाई लगभग एक किलोमीटर है जो इसे मजबूती प्रदान करता है. जगह-जगह इंजीनियर इसकी देखभाल कर रहे हैं. वैसे भी किसी हालत में हमें सुरक्षित ऊँचे स्थान पर जाने के लिए 48 घंटों से अधिक का समय तो मिलेगा ही.
      बाढ़ से सम्बंधित तैयारियों के बारे में जिलाधिकारी ने बताया कि तैयारी हम इसलिए कर रहे हैं ताकि यदि अचानक किसी परिस्थिति में हालात बिगड़े तो हमारी बदनामी न हो. उन्होंने बताया कि पूरे जिले और हालात बिगड़ने पर खासकर जहाँ-जहाँ अधिक प्रभावित होने की आशंका है उसे देखते जगह-जगह राहत शिविर लगाए गए हैं. रहत शिविरों में राहत सामग्रियां उचित मात्रा में उपलब्ध हैं. एनडीआरएफ (नेशनल डिजेस्टर रिस्पॉन्स फ़ोर्स) की टीम ने भी अपना मोर्चा संभाल लिया है. हेल्पलाइन जारी कर दिए गए हैं और आपात स्थिति में अधिकारियों और मीडियाकर्मियों को एसएमएस के द्वारा एलर्ट कर दिया जाएगा.
      डीएम गोपाल मीणा और एसपी आनंद कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर संयुक्त रूप से कहा कि लोग डरें नहीं, सिर्फ सतर्क रहें.
तटबंध टूटना इतना आसान नहीं, डरें नहीं सतर्क रहें: डीएम तटबंध टूटना इतना आसान नहीं, डरें नहीं सतर्क रहें: डीएम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.