इंटरनेट सिक्यूरिटी और एंटी हैकिंग पर कार्यशाला का हुआ समापन

|नि० सं०|04 अगस्त 2014|
गौतम इन्फोटेक के द्वारा इंटरनेट सिक्यूरिटी और एंटी हैकिंग पर दो दिवसीय कार्यशाला का कल समापन हुआ. कार्यशाला में सीबीआईटीएमटी ई० विजय कुमार ने छात्रों को वेबसाईट, गूगल, रूट फ़ाइल, देता बेस, वेब सर्वर, वेब मेल, एकाउंट हैक आदि से बचने के उपाय बताये.
      फिशिंग के बारे में जानकारी देते हुए श्री कुमार ने बताया कि सॉफ्टवेयर की मदद से आपके कमजोर पासवर्ड को आसानी से तोड़ा जा सकता है. यदि आपमें जानकारी हो तो आपके कम्प्यूटर में कोई सेंध नहीं लगा सकता. छात्रों को समझाते हुए उन्होंने कहा कि यह एंटी हैकिंग पर केवल कार्यशाला है, इस विषय पर पूर्ण कोर्स के लिए पहले कम्प्यूटर शिक्षा को पूर्ण करना होगा.
      वहीँ संस्था के निदेशक अमित कुमार गौतम ने बताया कि हमें इस बात की खुशी है कि इस कार्यशाला में 370 युवाओं ने पंजीकृत होकर सायबर सिक्यूरिटी और एंटी हैकिंग पर जानकारी ली.
      जाहिर सी बात है मधेपुरा में ऐसे कार्यक्रम अब लगातार हो रहे हैं जो इस इलाके के छात्रों को इंटरनेट के प्रयोग और इसकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का काम कर रही है.
      कार्यक्रम के अंत में सभी छात्रों के बीच इस कार्यशाला से सम्बंधित सर्टिफिकेट वितरण भी किया गया.
इंटरनेट सिक्यूरिटी और एंटी हैकिंग पर कार्यशाला का हुआ समापन इंटरनेट सिक्यूरिटी और एंटी हैकिंग पर कार्यशाला का हुआ समापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.