महंथ मामले में यौन शोषण पीड़िता का अहम खुलासा: पीड़िता के गर्भवती होने पर महंथ उसे छोड़ कर भागा

|नि० सं०|16 जुलाई 2014|
धर्म की आड़ में यौन शोषण में फंसे मधेपुरा के एक महंथ के बारे में रोज नए खुलासे से लोग सन्न हैं. मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना में पीड़िता के द्वारा दर्ज कराये गए बयान के मुताबिक बसनबाड़ा पंचायत की बबीता (बदला हुआ नाम), वर्तमान उम्र 18 वर्ष के साथ दिव्य कबीर संस्थान साहेबगंज इटहरी मुरलीगंज मधेपुरा का महंथ सुकृन्त सुमन उर्फ सुबोध साह लगातार महीना दो महीना पर आलमनगर के बसनबाड़ा कबीर मठ में प्रवचन के बहाने पीड़िता का यौन शोषण करता रहा था. और जब पीड़िता ने महंथ पर शादी का दवाब डाला तो महंथ फरार हो गया.
      मधेपुरा टाइम्स के सामने आज पीड़िता ने इस यौन शोषण मामले में कई और अहम खुलासे किये हैं. पीड़िता ने बताया कि महंथ ने उसे सबसे पहले अकेला पाकर अपना मोबाइल नंबर दिया था और कहा था कि मेरे मोबाइल पर बात करना तब पता चलता रहेगा कि मैं आलमनगर कब आऊंगा. फिर एक दिन महंथ से उसके सामने अकेले में शादी का प्रस्ताव रख दिया. पीडिता ने जब महंथ से पूछा कि आप तो सन्यासी हैं तो फिर आप कैसे शादी करेंगे, इसपर महंथ ने कहा कि वे जरूर शादी करेंगे और तुमसे ही करेंगे, यही भगवान की इच्छा है और मैं भी भगवान का ही रूप हूँ. मैंने लाखों में तुम्हे चुना है और ये तुम्हारा सौभाग्य है.
      और उसके बाद महंथ उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा. इसी बीच पीड़िता जब गर्भवती हो गई तो उसने महंथ को यह बात बताई. फिर महंथ उससे कन्नी काटने लगा. इसी बीच पीड़िता के गर्भवती होने की खबर उसके परिवारवालों को लग गई और पूछने पर सारा मामला प्रकाश में आया.
      महंथ फरार है, पर पीड़िता ने बताया कि करीब दस दिन पहले उसकी महंथ से मोबाइल पर बात हुई है. उसने कहा कि वह गुजरात में प्रवचन दे रहा है, अभी नहीं आ सकता है. पीड़िता ने मधेपुरा टाइम्स को यह भी बताया कि गाँव में ही परिवार वालों की मदद से वह महंथ का गर्भ गिरवा चुकी है.
      मुकदमा अब थाने और कोर्ट में है. यह पूछने पर कि यदि महंथ जेल जाने के डर से उससे अभी शादी करने को तैयार हो जाए तो क्या करोगी, पर पीड़िता ने कहा कि मैं उन्हें माफ कर अपना लूंगी.
महंथ मामले में यौन शोषण पीड़िता का अहम खुलासा: पीड़िता के गर्भवती होने पर महंथ उसे छोड़ कर भागा महंथ मामले में यौन शोषण पीड़िता का अहम खुलासा: पीड़िता के गर्भवती होने पर महंथ उसे छोड़ कर भागा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.