रेल बजट से सहरसा से दो नई ट्रेनें मिलने पर मामूली राहत तो मधेपुरा को निराशा

|नि० सं०|08 जुलाई 2014|
केन्द्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा के द्वारा आज प्रस्तुत किये गए रेल बजट में फिर कम से कम मधेपुरा को ठेंगा दिखा दिया गया. देश भर के लिए चलाये जाने वाले कुल 58 नई ट्रेनों में सहरसा से दो नई जनसाधारण ट्रेनें भी शामिल है. एक जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन सहरसा से दिल्ली मोतिहारी होते हुए जायेगी तो दूसरी जनसाधारण एक्सप्रेस सहरसा से अमृतसर के लिए होगी.
      मधेपुरा से सीधी लंबी दूरी की ट्रेन का सपना शायद अभी भी पूरा होने वाला नहीं है. मधेपुरा में रेल फैक्ट्री की परियोजना इस बार भी अधर में लटक सकती है.
         रेल बजट पर मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने प्रतिक्रिया व्यक्त किया है कि इस बजट से निराशा हुई है. हालांकि मेरी कुछ मांगें स्‍वीकार ली गईं हैं, फिर भी बड़ी जरुरतों को ग्रीन सिगनल नहीं दिखाया गया. बिहार की उपेक्षा तो साफ परिलक्षित है. सहरसा से आनंद बिहार और अमृतसर के लिए अलग-अलग जनसाधारण एक्‍सप्रेस मिली है. पर मेरी मांग और कोसी की जरुरत मात्र यहीं तक सीमित नहीं थी. इस कारण हमने संसद में आज विरोध किया व आगे भी करेंगे. सांसद श्री यादव ने आगे प्रतिक्रिया दी है कि निर्मली रेल पुल के लिए धन राशि के आवंटन की सूचना दी गई है पर मधेपुरा रेल फैक्‍ट्री की जगी आस को नगण्‍य बराबर राशि आवंटित कर अधर में लटकाने की कोशिश फिर से की जा रही है, इसकी मुखालफत हम सड़क से संसद तक करेंगे.
रेल बजट से सहरसा से दो नई ट्रेनें मिलने पर मामूली राहत तो मधेपुरा को निराशा रेल बजट से सहरसा से दो नई ट्रेनें मिलने पर मामूली राहत तो मधेपुरा को निराशा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.