दावते इफ्तार बन रहा हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक

|नि० सं०|28 जुलाई 2014|
रमजान का पाक महीना और मुस्लिमों का सबसे बड़ा पर्व ईद. मधेपुरा में ईद बड़े ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जाता है और इसमें हिन्दू भी जमकर हिस्सा लेते हैं.
      राजनीतिक दल या राजनेताओं के द्वारा इफ्तार पार्टियों का तो कुछ अलग अर्थ भी निकला जा सकता है, परन्तु मधेपुरा में दल से ऊपर उठकर भी कई लोग और संगठन इफ्तार पार्टियों का आयोजन करते हैं.
      जिला मुख्यालय में कर्पूरी चौक के पास कल शाम आयोजित इफ्तार पार्टी कई मायनों में खास रही. डाक बम (बोल बम) सेवा समिति और युवा कला परिषद (सरस्वती पूजा समिति) की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में जहाँ करीब दो सौ रोजेदारों ने शिरकत की वहीं इफ्तार के बाद उसी जगह नमाज का भी आयोजन किया गया.
      मौके पर भिरखी स्थित मस्जिद के इमाम तथा अन्य रोजेदारों ने हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे पर बल दिया और कहा कि हमें मिलकर देश और समाज की तरक्की में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए.
      दावते इफ्तार के अंत में सभी रोजेदारों को उपहार में तौलिया भी भेंट किया गया. इस मौके पर रोजेदारों ने सभी लोगों को ईद के रोज मस्जिद आने का भी न्यौता दिया.
दावते इफ्तार बन रहा हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक दावते इफ्तार बन रहा हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.