मधेपुरा से भगाई लड़की का कराया धर्म परिवर्तन: अंकिता से बन गई एलिना खान!

|कुमारी मंजू| 28 जुलाई 2014|
मधेपुरा से भगाई लड़की अंकिता उर्फ गोल्डी अब एलिना खान बन गई है. मधेपुरा टाइम्स को सूत्रों से जो जानकारी मिली है वो बेहद चौंकाने वाले हैं और नई परिस्थिति में परिजनों और पुलिस को अलग ढंग से सोचना पड़ सकता है. मामले (मधेपुरा थाना कांड संख्यां 390/2014) में पीड़िता की माँ के बयान पर मुख्य आरोपी मो० सोहैल खान, उसके पिता और माता समेत कुल ग्यारह लोगों को नामजद बनाया गया है. मामले में जहाँ मुख्य अभियुक्त के पिता सोएब आलम को गिरफ्तार कर भेज दिया गया है वहीँ अंकिता को भगाने और मोटरसाइकिल से पटना पहुंचाने के आरोपी सुमंत ने न्यायलय में आत्मसमर्पण कर दिया है. बताया गया कि अंकिता मधेपुरा के फाउन्डेशन ट्यूटोरियल नाम के कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ती थी जहाँ उसकी नजदीकी सोहैल से बढ़ी.
      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोहैल अंकिता को मधेपुरा से पटना पहुँचने के बाद दिल्ली लेकर चला गया. दिल्ली में गत 20 जुलाई को अंकिता का दिलकुशा मस्जिद, नया बाजार, लाहौरी गेट, नई दिल्ली-6 में धर्म परिवर्तन कराया गया जहाँ अंकिता अब एलिना खान बन गई. बताया जाता है कि उक्त मस्जिद नं. 2727, नया बाजार, लाहौरी गेट के मंदिर में अंकिता के धर्म परिवर्तन कराये जाने के रसीद का नंबर 44 है.
      सूत्रों के मुताबिक़ अंकिता के साथ निकाह की सारी जिम्मेवारी दिल्ली के एक वकील ने भारी भरकम ली और उसने फर्जीवारा कर कालिंदी सी डायग्नोस्टिक सेंटर, संत नगर, नई दिल्ली के डॉक्टर आर. कुमार से अंकिता का जन्म प्रमाणपत्र बनवाया जिसमें अंकिता की उम्र 19 वर्ष के लगभग दिखाई गई है. यहाँ हम पाठकों को बता दें कि नगरपालिका मधेपुरा से निर्गत अंकिता के जन्म प्रमाणपत्र पर उसकी जन्मतिथि 29 सितम्बर 1998 अंकित है. मतलब उम्र 16 साल से भी कम. हालाँकि दिल्ली के उस फर्जी डॉक्टर, जिसने अंकिता की उम्र 19 बताई, उसके जन्म प्रमाणपत्र पर नीचे छोटे अक्षर में This is not for medico legal purpose भी लिखा हुआ है पर उसी आधार पर मस्जिद ने अंकिता का धर्म परिवर्तन कर दिया और अंकिता बन गई एलिना खान. और फिर 22 जुलाई को ही अंकिता उर्फ एलिना ने दिल्ली के तीसहजारी कोर्ट में शपथपत्र बनवाया जिसमें उसने सोहैल से निकाह करने की बात कही. शपथ पत्र में ही इन्होने रहने का पता हाउस नं. 87, C ब्लॉक पॉकेट-4, बिंदापुर जे.जे. कॉलोनी लिखाया.
      इधर जहाँ मधेपुरा पुलिस ने मुख्य आरोपी सोहैल के पिता को गिरफ्तार के जेल भेज दिया है वहीँ सोहैल के घर की कुर्की की तैयारी की जा रही है.

क्या कहता है कानून?: भारतीय अपराध कानून के मुताबिक नाबालिग लड़की के भागने या गायब होने पर भगाने वाला लड़की को बहला-फुसला कर भगाने (भा.द.वि. कि धारा 366 (A) ) का आरोपी होगा जिसके लिए दस वर्ष के सश्रम कारावास की सजा है. नाबालिग के साथ सहमति से सेक्स भी बलात्कार की श्रेणी में रखा जाएगा. इन परिस्थितियों में यदि अंकिता नाबालिग है तो जाहिर है उसको भगाना, फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट जिसमें साफ़ लिखा हो कि इसका कानूनी उपयोग नहीं किया जा सकता है, के आधार पर धर्म परिवर्तन कर देना और निकाह संपन्न कराना सारे संगीन अपराध के दायरे में आते हैं. नई परिस्थिति में मधेपुरा पुलिस को चाहिए कि लड़की को जल्द बरामद करे और सोहैल को सलाखों के पीछे पहुंचाए, चूंकि मामला मधेपुरा थाना में दर्ज है.
मधेपुरा से भगाई लड़की का कराया धर्म परिवर्तन: अंकिता से बन गई एलिना खान! मधेपुरा से भगाई लड़की का कराया धर्म परिवर्तन: अंकिता से बन गई एलिना खान! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2014 Rating: 5

3 comments:

  1. this is totally against the law.if this could happen with them than what they will do... ?? the family members of ankita is suffering from this incidence. is this pakistan..or mugal contry to convert there dharma byforce ?? what the police is doing...??? its BIG BIG QUESTION for the hindu family to save thier honour... do something sir..

    ReplyDelete
  2. this is totally against the law.if this could happen with them than what they will do... ?? the family members of ankita is suffering from this incidence. is this pakistan..or mugal contry to convert there dharma byforce ?? what the police is doing...??? its BIG BIG QUESTION for the hindu family to save thier honour... do something sir..

    ReplyDelete
  3. Delhi ke ander बिंदापुर nahi hain जे.जे. कॉलोनी hain.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.